scriptएथलीटों के लिए खुला रियो ओलंपिक का खेल गांव | Rio Olympic Village officially opens to welcome the athletes | Patrika News

एथलीटों के लिए खुला रियो ओलंपिक का खेल गांव

Published: Jul 26, 2016 11:30:00 am

31 टावर में 3604 अपार्टमेंट बनाए गए हैं। जिसमें 17 हजार एथलीट और टीम ऑफिशियल रहेंगे

Rio Olympic village

Rio Olympic village

नई दिल्ली। एथलीटों के लिए रियो ओलंपिक का खेल गांव आधिकारिक रूप से खुल गया है। 5 से 21 अगस्त तक होने वाले इस महाआयोजन के दौरान 17 हजार से ज्यादा एथलीट और टीम ऑफिशियल खेल गांव में रहेंगे। खेल गांव में 31 टावर हैं जिनमें कुल 3604 अपार्टमेंट बने हुए हैं। ओलंपिक के बाद रियो डी जनेरियो में होने वाले पैरालंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले दुनिया भर के 6000 पैरालंपिक एथलीट भी इसी खेल गांव में रहेंगे।



इस खेल गांव की मेयर 47 वर्षीया पूर्व महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी जानेथ अरकेन ने रियो डी जेनेरियो के मेयर इजुआडरे पेस के साथ रिबन काट कर इस खेल गांव का उद्घाटन रविवार को किया। उनके साथ आयोजनकर्ता समिति के प्रमुख कार्लोस नुजमैन भी थे। कुछ विदेशी खिलाड़ी जिनमें शरणार्थी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो पहले ही इस खेल गांव में आ चुके हैं।



इस खेल गांव में 24 घंटे जिम, धार्मिक केंद्र फूलों की दुकान, बैंक, पोस्ट ऑफिस, सैलून, और ब्यूटी सैलून भी है। इसके अलावा खाने के लिए एक बड़ा हॉल भी है, जहां एक दिन में 60,000 लोगों को खाना बांटा जाएगा।



रियो ओलंपिक 2016 के प्रवक्ता मारियो अनड्राडा के मुताबिक, अभी तक रूस का कोई भी खिलाड़ी यहां नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो