scriptनायडू बोले, भारत को कराना चाहिए ओलंपिक | Rio Olympics 2016 : Naidu said, india should organised olympics | Patrika News

नायडू बोले, भारत को कराना चाहिए ओलंपिक

Published: Aug 23, 2016 08:45:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.
चंद्रबाबू नायडू ने  सुझाव देते हुए
कहाहै कि भविष्य में भारत को ओलंपिक की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी पेश
करनी चाहिए।

is india ready to organised olympics

naidu said after sindhu sucess, nw india should orgainsed olympics

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए भारत को भी ओलंपिक खेलों का आयोजन कराना चाहिए। नायडू ने यहां रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और कोच पुलेला गोपीचंद को एक कार्यक्रम में सम्मानित करने के बाद यह बात कही। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि भविष्य में भारत को ओलंपिक की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी पेश करनी चाहिए। यदि ओलंपिक खेल भारत में होते हैं तो इससे भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।
मुख्यमंत्री ने पदक जीतने पर सिंधु को बधाई देते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों में जब छोटे देश पदक जीत रहे थे तो ङ्क्षसधु ने रजत पदक जीतकर भारत को उम्मीद की किरण दिखाई। उन्होंने जोर देकर कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए कुछ देश करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं और भारत को उनसे सीख लेनी चाहिए। यह पूछने पर कि बैडङ्क्षमटन कोच गोपीचंद नई राजधानी अमरावती में स्पोट्र्स अकादमी स्थापित करना चाहते हैं, इस पर नायडू ने कहा, हम नई राजधानी को स्पोट्र्स सिटी बनाएंगे। इसके लिए सरकार 15 एकड़ जमीन मुहैया कराएगी और यदि जरूरत पड़ी तो सरकार इसके लिए अनुदान भी देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो