scriptस्टार शटलर साइना नेहवाल को रियो में पांचवीं वरीयता  | Rio Olympics: Saina Nehwal seeded fifth, PV Sindhu, K Srikanth get ninth seed | Patrika News
अन्य खेल

स्टार शटलर साइना नेहवाल को रियो में पांचवीं वरीयता 

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल को रियो ओलंपिक में पांचवीं वरीयता दी गई है। पीवी सिंधू को नौवीं वरीयता मिली है

Jul 22, 2016 / 08:20 am

भूप सिंह

Saina nehwal

Saina nehwal

बेंगलुरु। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल को रियो ओलंपिक में पांचवीं वरीयता दी गई है। पीवी सिंधू को नौवीं वरीयता मिली है। जबकि दो बार की वल्र्ड चैंपियन स्पेन की कैरोलिन मारिन को शीर्ष वरीयता मिली है। बैडमिंटन खिलाडिय़ों की वरीयता विश्व रैंकिंग के आधार पर तय की गई है। महिला और पुरुष एकल दोनों वर्गों में 13-13 वरीय खिलाड़ी होंगे। पुरुष एकल वर्ग में मलेशिया के ली चोंग वेई को शीर्ष वरीयता दी गई है। भारत के किदांबी श्रीकांत को नौवीं वरीयता मिली है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने कहा, खिलाडिय़ों का ड्रॉ 26 जुलाई को निकाला जाएगा।

पदक जीतने में साइना होंगी ध्वजवाहक : गोपीचंद
राष्ट्रीय बैडिमंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाडिय़ों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद व्यक्त करते हुये बुधवार को कहा कि शीर्ष खिलाड़ी साइना नेहवाल पदक जीतने में ध्वजवाहक होंगी। गोपीचंद ने ग्रेटर नोएडा में स्थापित हो रही गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी को यहां लांच करने के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि यह हमारे लिये बड़ी बात है कि देश के सात खिलाड़ी रियो ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करने उतरेंगे। सभी अच्छी फार्म में है और हम इन खिलाडिय़ों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

रियो में पदक संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन और द्रोणाचार्य अवार्डी कोच गोपीचंद ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में हमारे खिलाडिय़ों का प्रदर्शन शानदार रहा है। मैं तो यह मानता हूं कि हमारी पूरी ही टीम से संभावना है। गोपीचंद ने कहा कि पदक उम्मीदों में साइना देश की ध्वजवाहक रहेंगी। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब लगातार दूसरी बार जीता है। 

वह विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर है और इस समय शानदार फार्म में हैं। उन्होंने पिछले ओलंपिक में भी पदक जीता था और इस बार भी वह पदक जीतने की क्षमता रखती है। राष्ट्रीय कोच ने ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी से भी पदक जीतने की उम्मीद जताई जो विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी हैं। उन्होंने शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू को भी पदक दावेदार बताया।

Home / Sports / Other Sports / स्टार शटलर साइना नेहवाल को रियो में पांचवीं वरीयता 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो