scriptसचिन ने सिंधु, साक्षी, दीपा और पुलेला का किया सम्मान, दी BMW | Sachin Tendulkar praises for PV Sindhu, Sakshi Malik, Deepa Karmakar and Gopichand Pulela | Patrika News

सचिन ने सिंधु, साक्षी, दीपा और पुलेला का किया सम्मान, दी BMW

Published: Aug 28, 2016 04:31:00 pm

सचिन तेंदुलकर ने रियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने पर पीवी सिंधु, साक्षी मलिक तथा दीपा कर्माकर को बधाई दी

sachin tendulkar selfie with pv sindhu sakshi mali

sachin tendulkar selfie with pv sindhu sakshi malik deepa

हैदराबाद। रियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला खिलाड़ियों, पीवी सिंधु, साक्षी मलिक तथा दीपा कर्माकर एवं बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने बीएमडब्ल्यू कार की चाबी सौंपी। इन्हें ये कार हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन ने दी हैं। सचिन तेंदुलकर रियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के गुडविल ऐम्बेसडर थे।

ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के अवसर पर गोपीचंद पुलेला एकेडमी में बोलते हुए सचिन ने कहा, “पूरे देश की तरफ से कह सकता हूं कि मैं खुशकिस्मत हूं, जो इन महान स्पोर्ट्स एथलीट्स के साथ खड़ा हूं। आप लोगों ने इन्हें सपोर्ट किया। यह काबिल-ए-तारीफ है। इन प्लेयर्स को कुछ चीजों को खाने की मनाही थी, फोन नहीं इस्तेमाल करना होता था। यह बताता है कि फोकस करने के लिए ये एथलीट्स कितनी मेहनत करते हैं।”

देश की महिला खिलाड़ियों ने रचा इतिहास
गौरतलब है कि रियो ओलंपिक ने पीवी सिंधू ने पहली बार देश को सिल्वर मेडल दिलाया। साथ ही ओलिंपिक में एकल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। साक्षी मलिक भी कुश्ती में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान है। दीपा कर्माकर ने भी इस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्नैस्टिक के वॉल्ट इवेंट के फाइनल में चौथा स्थान हासिल किया। वह पदक जीतने से मामूली अंतर से रह गई। 1896 से हो रहे ओलंपिक में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई भारतीय जिमनास्ट फाइनल में पहुंचा। बता दें कि दीपा भारत की ओर से ओलंपिक में जाने वाली पहली महिला जिमनास्ट हैं।इससे पहले 1952 में 2, 1956 में 3 और 1964 में 6 भारतीय पुरुष जिमनास्ट ओलिंपिक में गए थे।

साक्षी ने सचिन से फैमिली के साथ तस्वीर की गुजारिश की
इस मौके पर साक्षी ने सचिन तेंदुलकर से अपने परिवार के साथ एक तस्वीर खिंचवाने की गुजारिश भी की। उन्होंने कहा, “सचिन जी, मेरा भाई आपका बहुत बड़ा फैन है। कृपया हमें एक फैमिली पिक्चर लेने दें।”

जानिए किसे कितना इनाम मिला
पीवी सिंधु ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता। उनके लिए अब तक 13.5 करोड़ रुपए से अधिक इनाम देने का ऐलान हो चुका है। सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपए की राशि उन्हें तेलंगाना सरकार ने दी है। वहीं, आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सम्मान समारोह के दौरान ही 3 करोड़ रुपए का चेक दे दिया। इसके अलावा सिंधु को दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा सरकार, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री आदि ने भी लाखों रुपए इनाम देने की घोषणा की है। ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साक्षी के लिए भी 5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के इनाम का एलान किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो