scriptसाइना और प्रणीत बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त | saina and praneeth out of makau open | Patrika News

साइना और प्रणीत बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

Published: Dec 03, 2016 04:41:00 am

शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल और बी साई प्रणीथ शुक्रवार (2 दिसंबर)
को यहां अपने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले गंवा बैठे जिससे भारत की मकाऊ
ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गयी।

 Saina

Saina

मकाउ। साइना और साई प्रणीथ को क्रमश: महिला और पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में चीनी प्रतिद्वंद्वियों से सीधे गेम में पराजय झेलनी पड़ी। घुटने के ऑपरेशन के बाद वापसी की कोशिश में जुटी दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना को महिला एकल में निचली रैंकिंग वाली चीन की झांग यिमान ने 35 मिनट में 21-17, 21-17 से हराया। इसके बाद साई प्रणीथ को जुन पेंग झाओ से 19-21, 9-21 से हारने से पहले एक घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी।

विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंची साइना को पिछले दो दौर में तीन गेम के मुकाबले खेलने पड़े। विश्व रैंकिंग में 226वें स्थान पर काबिज 19 बरस की झांग ने 4-2 की बढ़त बना ली थी। एक समय यह बढ़त 9-8 की रह गई लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक लेकर 14-8 की बढ़त ले ली ।

साइना इसके बाद वापसी नहीं कर सकी। पिछले दो मैचों में पहला गेम हारने के बाद वापसी करने वाली साइना ने दूसरे गेम में 6-0 की बढ़त बना ली लेकिन झांग ने वापसी करके स्कोर 7-7 से बराबर कर लिया। उसने फिर 11-9 से बढ़त बनाई और एक समय यह बढ़त 14-12 की हो गई। साइना ने चार अंक लेकर अंतर कम करने की कोशिश की लेकिन झांग ने फिर वापसी करके मैच जीत लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो