scriptबैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल फिर बनी नंबर वन | Saina Nehwal back on top in badminton rankings | Patrika News

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल फिर बनी नंबर वन

Published: Apr 16, 2015 02:23:00 pm

उन्हें अपदस्थ करने वाली चीन की ली जुरूई दो स्थान गिरकर तीसरे पायदान पर चली गई है

Saina Nehwal

Saina Nehwal

मुंबई। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल एक बार फिर से रैंकिंग में नंबर वन बन गई है। उन्हें अपदस्थ करने वाली चीन की ली जुरूई दो स्थान गिरकर तीसरे पायदान पर चली गई है। गौरतलब है कि साइना इंडिया ओपन ग्रांड प्रिक्स गोल्ड का खिताब जीतने के बाद पहली बार नंबर वन तक पहुंची थी। वह ऎसा करने वाली पहली भारतीय महिला है।

हालांकि मलेशिया ओपन सुपर सीरिज के सेमीफाइनल में हारने के बाद साइना ने नंबर वन का ताज गंवा दिया था और दूसरे नंबर वन पर पहुंच गई थी। इसके बाद नेहवाल ने सिंगापुर ओपन सुपर सीरिज से नाम वापिस ले लिया था और माना जा रहा था कि वह रैंकिंग में नीचे चली जाएगी। लेकिन ली भी इस प्रतियोगिता से हट गई और इसका सबसे ज्यादा नुकसान उन्हें उठाना पड़ा।

वहीं अन्य भारतीय खिलाडियों में पीवी सिंधू को हालिया खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह टॉप-10 से बाहर हो गई। ताजा रैंकिंग में वह तीन स्थान फिसलकर 12वें नंबर पर आ गई है। जबकि पुरूषों की रैंकिंग में के श्रीकांत चौथे स्थान पर काबिज है। पी कश्यप एक स्थान चढ़कर 14वें क्रम पर आ गए। सिंगापुर ओपन में क्वार्टर फाइनल में हारने वाले एचएस प्रणय एक स्थान फिसलकर 15वें नंबर पर पहुंच गए। 

ट्रेंडिंग वीडियो