scriptडायमंड लीग: सबसे तेज महिला धावक शैली की सनसनीखेज हार | Shanghai diamond league: Shelly Ann Fraser downed | Patrika News

डायमंड लीग: सबसे तेज महिला धावक शैली की सनसनीखेज हार

Published: May 19, 2015 10:01:00 am

 दो बार की ओलम्पिक चैम्पियन जमैका की शैली 11.25 सेकंड का निराशाजनक समय लेकर पांचवें स्थान पर रहीं

shelly ann fraser

shelly ann fraser

शंघाई। नाईजीरिया की ओकागबारे इगोटेगूनोर ने विश्व की सबसे तेज महिला धाविका शैली ऎन फ्रेजर प्राइस को आश्चर्यजनक रूप से शंघाई डायमंड लीग की 100 मीटर दौड़ में हरा दिया। ओकागबारे ने दौड़ पूरी करने में 10.98 सेकंड का समय लिया और खिताब अपने नाम किया। दो बार की ओलम्पिक चैम्पियन जमैका की शैली 11.25 सेकंड का निराशाजनक समय लेकर पांचवें स्थान पर रहीं। उन्होंने 50 मीटर के दूसरे हॉफ में वापसी की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सकी।

अमरीका की टोरी बोवी 11. 07 सेकंड का समय निकाल कर दूसरे स्थान पर रहीं। श्ौली ने कहा यह कोई पहली बार नहीं है कि मैंने कोई दौड़ हारी है और न ही मेरे लिए दुनिया समाप्त हो गई है। 400 मीटर ओलम्पिक चैंपियन किरानी जेम्स ने अमरीका के लाशॉन मेरिट को हरा दिया। किरानी ने अपनी दौड़ 44.66 सेकंड में पूरी की। विश्व चैंपियन मेरिट 45.54 के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि उन्हें कड़ी टक्कर देने वाले और तीसरे स्थान पर रहे टोनी मैक्कवे ने 45.58 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी की।

जमैका की ही कैलिस स्पेंसर ने 400 मीटर बाधा दौड़ 54.71 सेकंड के अपने रिकॉर्ड के साथ जीती और अमरीका की टिफनी विलियम्स को हराकर पहले स्थान पर रहीं। वहीं गोला फेंक में एशियाई चैंपियन चीन की गोंग लिजियाओ ने 20.35 मीटर के साथ स्पर्द्धा जीती जो इस वर्ष का रिकॉर्ड है।ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली गोंग ने कहा कि वह बीजिंग विश्व चैंपियनशिप के लिये तैयारी कर रही हैं और वहां स्वर्ण जीतने की भरपूर कोशिश करेंगीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो