scriptशिवानी ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक | Shivani Kataria win gold medal in National Open Swimming Championship | Patrika News

शिवानी ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

Published: Sep 27, 2016 10:00:00 pm

शिवानी कटारिया ने रांची में खेली जा रही 70वीं सीनियर नेशनल ओपन तैराकी
प्रतियोगिता में न्यू राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता

Shivani Kataria

Shivani Kataria

गुड़गांव। ओलंपियन तैराक शिवानी कटारिया ने रांची में खेली जा रही 70वीं सीनियर नेशनल ओपन तैराकी प्रतियोगिता में न्यू राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता में शिवानी का यह दूसरा पदक है। रियो ओलंपिक खेल कर लौटी शिवानी के पैर में हल्की चोट है लेकिन सोमवार को कटारिया ने 200 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट के मुकाबले में उतर कर दिखा दिया कि वो बेस्ट हैं।

हरियाणा की इस बेटी ने स्वर्ण पदक के साथ नया राष्ट्रीय रिकार्ड भी अपने नाम किया। शिवानी ने 200 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में स्वर्ण पदक 2.6 मिनट में पदक जीता है जबकि पहले यह रिकार्ड 2.7 मिनट का था। इसी प्रतियोगिता में कटारिया 400 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

18 वर्षीय तैराक का 200 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में शानदार रिकार्ड रहा है। उन्होंने पिछले वर्ष भी पदक जीते थे और रियो ओलंपिक में भारत की तरफ से 200 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में खेली थीं। प्रदेश की इस तैराक ने पहले भी कई राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो