scriptदूधवाले के बेटे का कमाल, दो सप्ताह में दो वर्ल्ड गोल्फ टाइटल | Son of milkman scripts history, wins 2 world golf title in two weeks | Patrika News

दूधवाले के बेटे का कमाल, दो सप्ताह में दो वर्ल्ड गोल्फ टाइटल

Published: Jul 24, 2015 10:14:00 am

शुभम ने अमरीका के लास वेगास शहर में यह प्रतियोगिता जीती और दो सप्ताह में यह उसका दूसरा खिताब है

shubham jaglan

shubham jaglan

नई दिल्ली। 10 साल के शुभम जागलान ने एक और उपलब्घि हासिल करते हुए गुरूवार को जूनियर गोल्फ में आईजेजीए वर्ल्ड स्टार्स का खिताब अपने नाम कर लिया। शुभम ने अमरीका के लास वेगास शहर में यह प्रतियोगिता जीती और दो सप्ताह में यह उसका दूसरा खिताब है।

Milkman’s son Shubham Jaglan lifts world junior golf title

दो सप्ताह में दूसरा खिताब
हरियाणा के रहने वाले शुभम ने तीन राउंड में 106 का स्कोर बनाया और अमरीका के जस्टिन डेंग, सिहान संधू व थाईलैंड के पोंगसापक लाओपाकडी को पछाड़ा। यह प्रतियोगिता 9-10 साल की उम्र के बच्चों के बीच आयोजित की जाती है। एक दूधवाले के बेटे शुभम ने पिछले सप्ताह ही कैलिफोर्निया में जूनियर वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीती थी।



जश्न मनाने की चाहत पर पापा ने मना किया
शुभम ने एक अंग्रेजी न्यूज चैनल को बताया कि, मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मेरे सारे दोस्तों ने मुझे बधाई दी है। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं जश्न मनाना चाहता हूं लेकिन मेरे पापा चाहते हैं कि मैं शांत रहूं। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता, कोच नोनिता लाल कुरैशी और अमित लूथरा के गोल्फ फाउंडेशन को दिया।
 

अमित लूथरा अर्जुन अवार्डी हैं और एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। शुभम गोल्फ फाउंडेेशन से ही इस खेल की और बारीकियां सीख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो