scriptSAG 2016: फाइनल में पाकिस्तान से बदला लेना चाहेगा भारत | South Asian Games: India vs Pakistan Mens Hockey final match on today | Patrika News

SAG 2016: फाइनल में पाकिस्तान से बदला लेना चाहेगा भारत

Published: Feb 12, 2016 11:38:00 am

भारतीय हॉकी टीम आज 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के पुरुष हॉकी फाइनल में अपनी गलतियों से सबक लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने उतरेगी

hockey tournament in Rajnandgaon

hockey competition in Rajnandgaon

गुवाहाटी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को 12वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पटखनी देकर न सिर्फ खिताब अपने नाम करना चाहेगी बल्कि लीग मैच में पाकिस्तान से मिली हार का भी बदला चुकता करना चाहेगी।

भारतीय टीम को लीग चरण में पाकिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम इस बार खिताब को अपने नाम करने के लिए न सिर्फ पिछले प्रदर्शन को भुलाना चाहेगी बल्कि पिछले मैच में हुई गलतियों से सबक लेकर एक नए जोश के साथ मैदान पर उतरेगी।

वहीं दूसरी ओर मेहमान पाकिस्तान मेजबान भारत के मुकाबले ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और टीम की नजरे न सिर्फ खिताब को बचाने पर है बल्कि लगातार तीसरी बार खिताब जीतने पर है।

भारतीय टीम में कई जूनियर खिलाड़ी है जिसके कारण टीम को अपने दूसरे दर्जे के टीम के साथ मैदान पर उतरना पड़ रहा है। हालांकि श्रीलंका पर मिली 3-0 की जीत से टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और वह पाकिस्तानी टीम को खिताब की हैट्रिक लगाने से रोकना चाहेगी।

इस बीच फाइनल के लिए लगभग सारी टिकटें पहले खरीदी जा चुकी है। ऐसे में स्टेडियम में भी दर्शकों के खचाखच भरे होने की उम्मीद की जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो