scriptसिद्धू पर करोड़ों की डील तोड़ने का आरोप, चैनल ने मांगा हर्जाना | Star India, Sidhu spar over Rs 22.5-crore commentary deal | Patrika News
अन्य खेल

सिद्धू पर करोड़ों की डील तोड़ने का आरोप, चैनल ने मांगा हर्जाना

कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू नई मुश्किलों में फंसे,स्टार इंडिया चैनल ने सिद्धू पर कांट्रेक्ट तोड़ने का आरोप लगाकर हर्जाने की मांग की

Sep 03, 2015 / 08:52 pm

Rakesh Mishra

Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu

नई दिल्ली। कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू नई मुश्किलों में फंस गए हैं। स्टार इंडिया चैनल ने सिद्धू पर कांट्रेक्ट तोड़ने का आरोप लगाकर हर्जाने की मांग की है। चैनल ने आरोप लगाया कि सिद्धू और हमारे बीच आईपीएल मैचों में कमेंट्री को लेकर तीन साल का कांटे्रक्ट हुआ था, जिसे तोड़कर सिद्धू ने चैनल को नुकसान पहुंचाया। वहीं स्टार इंडिया चैनल अब इस मामले को लेकर आर्बीट्रेशन (मध्यस्थता अदालत) पहुंचा है। चैनल ने सिद्धू से फीस और नुकसान के हर्जाने की मांग की है।




कमेंटेटर सिंद्धू और स्टार इंडिया चैनल की बीच 22.5 करोड़ रूपए का समझौता हुआ था। आरोप है कि सिद्धू ने यह कांटे्रक्ट तोड़ दिया। शुरूआती चरण में मध्यस्थता अदालत से बातचीत में चैनल ने कहा कि सिद्धू के इस कदम से उनके चैनल को काफी नुकसान पहुंचा है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक मई 2013 में हुई स्टार इंडिया से तीन वर्षीय डील के तहत सिद्धू ने यह शर्त भी मानी थी कि इस डील की समयावधि के दौरान सिर्फ स्टार इंडिया को अपनी सेवाएं देंगे।




इस अनुबंध के तहत सिद्धू को पहले वर्ष में 150 दिन कमेंट्री करनी थी और इसके बाद के दो साल में 180-180 दिन कमेंट्री करनी थी। स्टार इंडिया ने सिद्धू को छह महीनों के अंदर 8 करोड़ रूपए की एडवांस फीस भी दी थी। स्टार इंडिया का आरोप है कि एडवांस फीस लेने के बावजूद सिद्धू ने कांट्रेक्ट की शतोंü को पूरा नहीं किया। उन्होंने पहले साल सिर्फ 41 दिन कमेंट्री की और सोनी टीवी के लिए आईपीएल 2104 में कमेंट्री कर कांटे्रक्ट की प्रमुत शर्त को ही तोड़ दिया।

Home / Sports / Other Sports / सिद्धू पर करोड़ों की डील तोड़ने का आरोप, चैनल ने मांगा हर्जाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो