scriptकचरे में पड़ा था इस खिलाड़ी का ओलंपिक मेडल, 7 साल की बच्ची ने ढूंढ निकाला | Stolen Olympic gold medal found, 7 year girl thanked by Jacobi | Patrika News
अन्य खेल

कचरे में पड़ा था इस खिलाड़ी का ओलंपिक मेडल, 7 साल की बच्ची ने ढूंढ निकाला

मेडल किसी ने चोरी कर लिया। इसके कई साल बाद अब यह मेडल एक बच्ची ने कचरे के ढेर से ढूंढ लिया है और जोकोबी को वापस कर दिया है।

Aug 31, 2016 / 04:54 pm

पवन राणा

gold medal found from dustbin

gold medal found from dustbin

नई दिल्ली। 1992 के बार्सिलोना ओलंपिक में जोकोबी ने गोल्ड मेडल जीता। यह मेडल किसी ने चोरी कर लिया। इसके कई साल बाद अब यह मेडल एक बच्ची ने कचरे के ढेर से ढूंढ लिया है और जोकोबी को वापस कर दिया है।

जाकाबी ने कहा ‘जून में उनकी कार में से किसी ने यह पदक निकाल लिया था।’ कुछ सप्ताह बाद कोल स्मिथ अपने पिता के साथ वहां से गुजर रही थी तभी उन्होंने गोल्ड मेडल देखा जो कि कचरे के ढेर में पड़ा हुआ था। कोल ने इस मेडल को जाकाबी को लौटाया। इसके बाद जाकोबी ने यह बात सभी के साथ शेयर की।

पूर्व ओलंपियन ने कोल से वादा किया कि वो एक बार कोल के स्कूल जरूर जाएंगे। साथ ही कोल के क्लासमेट्स को भी बताएंगे कि कोल ने कितना अच्छा काम किया है। इसके बाद उन्होंने अपना वादा पूरा किया।

गौरतलब है कि हाल ही में योगेश्वर दत्त का लंदन ओलिंपिक का ब्रॉन्ज मेडल अपग्रेड होकर सिल्वर हो गया है। ऐसा लंदन ओलिंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट बेसिक कुदुखोव के डोपिंग के दोषी पाए जाने के कारण हुआ। कुदुखोव का मेडल छीन लिया गया है। कुदुखोव ने ही प्री-क्वाटज़्र फाइनल में योगेश्वर को हराया था। योगेश्वर ने इस बारे में ट्वीट किया और कहा कि मेरे पास देश के साथ शेयर करने के लिए एक अच्छी खबर है लेकिन पता नहीं इसपर खुश होऊं या दुखी। भारत के इस स्टार पहलवान ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था, खबरों के मुताबिक वो अब सिल्वर में अपग्रेड हो गया है।

Home / Sports / Other Sports / कचरे में पड़ा था इस खिलाड़ी का ओलंपिक मेडल, 7 साल की बच्ची ने ढूंढ निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो