scriptपीवी सिंधु पर अपना हक जताने के लिए दो राज्यों ने जताई दावेदारी | Telangana, Andhra Pradesh slug it out over PV Sindhu's 'nativity' | Patrika News

पीवी सिंधु पर अपना हक जताने के लिए दो राज्यों ने जताई दावेदारी

Published: Aug 24, 2016 07:21:00 pm

देश के दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच इस बात की होड़ मची हुई है कि आखिरकार सिंधु किस राज्य की बेटी है

PV Sindhu

PV Sindhu

हैदराबाद। रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु की उपलब्धि पर जहां एक पूरे भारत में जश्न का माहौल है वहीं देश के दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच इस बात की होड़ मची हुई है कि आखिरकार सिंधु किस राज्य की बेटी है। दोनों ही पीवी सिंधु पर अपना हक जताने की बात कर रहे हैं।

नायडू ने सिंधु को ‘आंध्र प्रदेश की बेटी’ बताया
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने सिंधु को ‘आंध्र प्रदेश की बेटी’ करार दिया है। साथ ही उन्हें तीन करोड़ रुपए नकद, 1000 वर्गगज का रिहाएशी इलाके में प्लॉट और सरकारी नौकरी देनें का वादा किया है। इसके अलावा आंध्र सरकार की ओर से उनके कोच पुलेला गोपीचंद को अमरावती में बैडमिंटन अकैडमी बनाने के लिए 15 एकड़ की जमीन देने की घोषणा भी की गई। वहीं दूसरी ओर इस होड़ में आंध्र सरकार से आगे निकलते हुए तेलंगाना सरकार ने सिंधु को पांच करोड़ रुपए की ईनामी राशि देने का ऐलान कर दिया।

दोनों ही राज्यों में उपहार देनें की होड़

सीएम नायडू ने कहा, हम अमरावती को भारत में स्पोर्ट्स के केंद्र के रूप में बसाएंगे और ओलिंपिक को यहां लाएंगे। नायडू ने सिंधु को आंध्र प्रदेश में स्पोर्ट्स कल्चर को बढ़ावा देने को कहा। नायडू ने सिंधु को आंध्र के मुकुट में मोती कहकर नवाजा। वहीं इस मुद्दे पर स्थानीय लोगों का कहना है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री पहले राजधानी हैदराबाद के लिए लड़ते रहे और अब यह सिंधु के लिए लड़ रहे हैं। दोनों ही राज्य सिंधु को अब उपहार देने में भी दूसरे को पछाडऩा चाहते हैं।

गोपीचंद ने सिंधु को बताया भारत की बेटी
भारतीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा सिंधू भारत की बेटी हैं। राज्यों के बीच का विवाद तो गैरजरूरी है। तेलंगाना से ताल्लुक रखने वाले सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि हमें खुशी है इस बात की कि दोनों ही राज्य सिंधु को अपनी बेटी कह रहे हैं। सिंधू की मां ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि वो दोनों राज्यों की तेलुगू भाषी लड़की है, मगर सबसे पहले वो भारत की बेटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो