scriptबोल्ट का पहला प्यार था क्रिकेट-फुटबॉल, वकार यूनिस थे उनके ‘हीरो’ | Usain Bolt reveals cricket and football were his first love, calls Waqar Younis his 'hero' | Patrika News

बोल्ट का पहला प्यार था क्रिकेट-फुटबॉल, वकार यूनिस थे उनके ‘हीरो’

Published: Aug 27, 2016 10:27:00 am

निया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट का पहला प्यार दौडऩा नहीं बल्कि फुटबॉल और क्रिकेट था। इतना ही नहीं बचपन में उनके आदर्श पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनिस हुआ करते थे

Usain Bolt

Usain Bolt

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट का पहला प्यार दौडऩा नहीं बल्कि फुटबॉल और क्रिकेट था। इतना ही नहीं बचपन में उनके आदर्श पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनिस हुआ करते थे। रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक की हैट्रिक लगाने वाले बोल्ट ने खुद इसका खुलासा किया है।


एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में बोल्ट से जब पूछा गया कि उनकी पहली रेस के समय मन में क्या चल रहा था तो उन्होंने बताया कि मैं जीतने के बारे में सोच रहा था। अपने बचपन के बारे में बोल्ट ने बताया कि मेरी दौडऩे में कोई दिलचस्पी नहीं थी। मुझे क्रिकेट और फुटबॉल खेलना पसंद था।


उन्होंने कहा कि मुझे क्रिकेट से इतना प्यार था कि मैं कुछ और करना ही नहीं चाहता था। ट्रैक पर दौडऩा मैं सिर्फ इसलिए करता था क्योंकि मैं इसमें अच्छा था और मैं इसमें जीतता था। यह ऐसा था कि मुझे ऐसा करना चाहिए तो ठीक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो