scriptभारत की ओर से खेलना छोड़ सकते हैं विजेंदर सिंह | Vijender Singh set to join professional boxing: report | Patrika News

भारत की ओर से खेलना छोड़ सकते हैं विजेंदर सिंह

Published: Jun 29, 2015 08:53:00 am

एक रिपोर्ट के अनुसार विजेंदर भारत की ओर से खेलना छोड़कर प्रोफेशनल मुक्केबाजी ज्वॉइन कर सकते हैं

vijender singh

vijender singh

नई दिल्ली। 2008 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले मुक्केबाज विजेंदर सिंह प्रोफेशनल मुक्केबाजी के चलते भारत की ओर से खेलना छोड़ सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार विजेंदर ब्रिटेन के फ्रांसिस वारेन से जुड़ सकते हैं और भारत की ओर से खेलना छोड़कर प्रोफेशनल मुक्केबाजी ज्वॉइन कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार यह स्टार मुक्केबाज इस समय ब्रिटेन में है और वहां पर आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए अभ्यास कर रहे हैं। विजेंदर के प्रोफेशनल बॉक्सिंग से जुड़ने को लेकर वारेन सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एलान कर सकते हैं। अक्टूबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए विजेंदर सिंह एक सप्ताह पहले ही ब्रिटेन गए थे और उन्हें 13 जुलाई को वापिस लौटकर एशियन चैंपियनशिप के लिए टीम से जुड़ना था।

वारेन के मीडिया मैनेजर रिचर्ड मेनार्ड ने भी विजेंदर के प्रोफेशनल बॉक्सिंग से जुड़ने को लेकर सकारात्मक जवाब दिया। वहीं विजेंदर ने भी ऎसा ही इशारा किया और टि्वटर पर एक फोटो पोस्ट की। वहीं विजेंदर के नए कॅरियर को लेकर उनके कोच गुरूबक्श सिंह संधू और बॉक्सिंग फैडरेशन को कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि, वह अपने खर्चे पर प्रेक्टिस के लिए ब्रिटेन गया था लेकिन उसके प्रोफेशनल होने के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं।

नियमानुसार अगर कोई खिलाड़ी प्रोफेशनल बॉक्सिंग ज्वॉइन करता है तो वह अमेच्योर प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले सकता। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग एसोसिएशन केवल उन्हीं खिलाडियों को ओलंपिक में शामिल होने की अनुमति देता है जो इसके प्रो बॉक्सिंग कंपीटिशन में हिस्सा लेते हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो