scriptमेवेदर को पछाड़ने वाली महिला मुक्केबाज ने 34 सेकण्ड में जीता मैच | Woman boxer Ronda Rousey knocked out Bethe Correia in 34 seconds | Patrika News

मेवेदर को पछाड़ने वाली महिला मुक्केबाज ने 34 सेकण्ड में जीता मैच

Published: Aug 03, 2015 09:10:00 am

फाइटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीतने वाली अमरीका की महिला मुक्केबाज रोंडा रॉउजी ने छठी बार यूएफसी बेंटमवेट वर्ग खिताब अपने नाम कर लिया 

Ronda Rousey

Ronda Rousey

रियो डी जिनेरियो। हाल में फ्लॉयड मेवेदर को पीछे छोड़कर फाइटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीतने वाली अमरीका की पेशेवर महिला मुक्केबाज रोंडा रॉउजी ने छठी बार यूएफसी बेंटमवेट वर्ग खिताब अपने नाम कर लिया है। रॉउजी ने इसके लिए ब्राजील की बेथे कोरिआ को महज 34 सेकण्ड में पराजित कर दिया। घरेलू दर्शकों के समर्थन के बावजूद कोरिआ प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज के सामने नहीं टिक सकीं।



मुकाबला शुरू होने से पहले दर्शकों ने रॉउजी के खिलाफ जमकर हूटिंग की। लेकिन मैच शुरू होते ही अमरीकी मुक्केबाज ने सीधे पंच में प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट कर दिया। मुकाबले का रूख देखकर दर्शकों ने भी रॉउजी का समर्थन करना शुरू कर दिया। रॉउजी को उनके आक्रामक प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।



130 सेकण्ड में जीतीं पिछली चार फाइट
हाल में यह उनका सबसे अधिक समय में जीता गया मुकाबला है। पिछली चार फाइट जीतने के लिए रॉउजी ने महज 130 सेकण्ड का समय लिया है। जीत के बाद अमरीकी मुक्केबाज ने कहा, यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। लेकिन मैं इस जीत से खुश हूं। ब्राजील के लोगों का शुक्रिया, उनका भी जिन्होंने मेरे खिलाफ हूटिंग की और उनका भी जिन्होंने मेरा समर्थन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो