scriptमहिला हॉकी : अमरीका ने भारत को 3-0 से हराया | Women hockey : America thrash Indian team 3-0 | Patrika News

महिला हॉकी : अमरीका ने भारत को 3-0 से हराया

Published: Apr 18, 2015 08:06:00 pm

अमरीका को खेल के 10वें मिनट में ही पहला
पेनाल्टी कार्नर मिला और कैथलीन शार्की ने इसे गोल में बदलकर टीम को पहली बढ़त दिला
दी

हेस्टिंग्स (न्यूजीलैंड)। खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम को शनिवार को हॉक्स बे कप में अमरीका के खिलाफ पांचवें और आठवें क्रम के लिए हुए मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

इस टूर्नामेंट में अमरीका ने दूसरी बार भारतीय टीम को हराया है। इससे पूर्व पूल मैच में भी भारतीय महिलाओं को अमरीका से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अब सातवें-आठवें स्थान के लिए रविवार को जापान का मुकाबला करेगी। जपान को दूसरे-तीसरे क्रम के लिए हुए मैच में अर्जेटीना से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

बहरहाल, अमरीका को खेल के 10वें मिनट में ही पहला पेनाल्टी कार्नर मिला और कैथलीन शार्की ने इसे गोल में बदलकर टीम को पहली बढ़त दिला दी। चार मिनट बाद ही केटी ओडोनेल ने एक और गोल कर अमेरिका को 2-0 से आगे कर दिया।

पहले क्वार्टर में मिल चुकी 2-0 की बढ़त से उत्साहित अमरीकी महिलाओं ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रमण जारी रखा। इस दौरान भारतीय टीम ने भी वापसी की कोशिश की लेकिन यह क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

भारत को एक पेनाल्टी कार्नर तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक दो मिनट पहले मिला लेकिन टीम इसका फायदा उठाने में नाकाम रही। केटी ओडोनेल ने इसी क्वार्टर के आखिर मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल दाग कर स्कोर 3-0 कर दिया।

चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम गेंद पर ज्यादा समय तक कब्जा बनाए रखने में जरूर कामयाब रहीं लेकिन गोल के रूप में उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी। चीन और दक्षिण कोरिया अब टूर्नामेंट में कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगे जबकि पांचवें-छठे स्थान के लिए अर्जेटीना और अमेरिका के बीच मुकाबला होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो