scriptमहिला हॉकी : दूसरे मैच में भारत ने अमरीका को 2-1 से हराया | Women Hockey: India defeated United States of America by 2-1 | Patrika News

महिला हॉकी : दूसरे मैच में भारत ने अमरीका को 2-1 से हराया

Published: Jul 21, 2016 05:39:00 pm

अमरीका दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को दूसरे मैच में मेजबानों को 2-1 से हरा दिया। भारत का दौरे पर यह दूसरा मैच है

Indian Women Hockey

Indian Women Hockey

मैनहेम (पेन्सिलवेनिया)। अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक की तैयरियों के लिए अमरीका दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को दूसरे मैच में मेजबानों को 2-1 से हरा दिया। भारत का दौरे पर यह दूसरा मैच है। पहले मैच में भारत को अमरीका के हाथों शिकस्त खानी पड़ी थी। अमरीका को जिल विटमर ने 19वें मिनट में गोल कर बढ़त दिलाई। लेकिन भारत की प्रीति दुबे ने 45वें मिनट में और लिलिमा मिंज ने 55वें मिनट में गोल कर भारत को जीत दिलाई।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी
पहले क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे क्वार्टर में मेजबानों को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे जिल ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। तीसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया और अमेरिकी रक्षापंक्ति को बार-बार परेशान किया। मेजबानों पर दबाव बनाने का फायदा उन्हें तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में मिला। भारत को मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर प्रीति ने गोल कर भारत को बराबरी पर ला दिया।

भारतीय खिलाड़ी लिलिमा ने मारा विजयी गोल
एक क्वार्टर को खेल बाकी था और दोनों टीमों के पास जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय टीम मौके को भुनाने में कामयाब रही। मैच खत्म होने में पांच मिनट का खेल बाकी था तभी भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे लिलिमा ने गोल में तब्दील कर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

पहले मुकाबले में अमरीका ने भारत को दी थी मात
इससे पहले मंगलवार को हुए मुकाबले में मेजबान अमरीका ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 3-2 से मात देते हुए मैच अपने नाम किया था। अमरीका की तरफ से मैच में कैथलीन शार्के ने छठवें मिनट, कैटी बाम ने 31वें मिनट में और केलसे कोलोजेजचिक ने 48वें मिनट में गोल किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो