Patrika Hindi News

WC 2015: गेल के तूफान में बहा जिम्बाब्वे, 73 रनों से दी मात

Updated: IST
गेल के दोहरे शतक और सेम्युअल्स के शतक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण को किया तहसनहस, 73 रनों से जीता मैच

कैनबरा। वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप बी के मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने जिम्बाब्वे को 73 रनों से मात दे दी है। वेस्ट इंडीज के 372 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने अच्छी टक्कर दी, लेकिन मैच जीत नहीं सकी। जिम्बाब्वे की ओर से विलियम्स ने 61 गेंदों पर 76 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा इरविन (52) और ब्रेंडन टेलर (37) ने भी अच्छा योगदान दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से जेरॉम टेलर और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले क्रिस गेल के हाथ भी दो सफलताएं लगी।

इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप 2015 के इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के तूफानी दोहरे शतक(215) की बदौलत दो विकेट पर 372 रन का हिमालयी स्कोर खड़ा किया। गेल के रिकॉर्डतोड़ दोहरे शतक और मार्लोन सेम्युअल्स(133) के नाबाद शतक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ दी। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 372 रन जोड़े।

वहीं जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और इंडीज टीम को शून्य पर ही पहला झटका दे दिया। सलामी बल्लेबाज ड् वेन स्मिथ बिना खाता खोले दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद गेल और सेम्युअल्स ने पारी को संभाला। गेल ने शुरू से ही हमला बोलना जारी रखा जबकि सेम्युअल्स ने दूसरे छोर पर संयम दिखाया।

गेल-सेम्युअल्स ने मचाई तबाही

दोनों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। गेल ने चौके और छक्कों की बारिश करते हुए 105 गेंदों में अपना 22वां शतक पूरा किया। इसके बाद तो गेल ने अपना रूख और आक्रामक कर लिया और अगला शतक केवल 33 गेंद में पूरा कर दिया। दूसरे छोर पर आराम से खेल रहे सेम्युअल्स ने भी अपने कॅरियर का आठवां शतक जमाया। गेल 215 रन बनाकर पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए।

दोनों टीमों ने अभी तक दो-दो मैच खेले हैं और एक-एक मैच में जीत हासिल की है। इंडीज टीम को आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसने पाकिस्तान को हराया था। वहीं जिम्बाब्वे ने यूएई को हराया था जबकि दक्षिण अफ्रीका से उसे हार झेलनी पड़ी थी।

टीम

वेस्ट इंडीज

क्रिस गेल, ड्वेन स्मिथ, मार्लोन सेम्युअल्स, जोनाथन कार्टर, दिनेश रामदीन, लेंडल सिमंस, डैरेन सैमी, आंद्रे रसैल, जेसन होल्डर, जेरोम टेलर और निकिता मिलर।

जिम्बाब्वे

सिकंदर रजा, रेगिस चकबवा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, ब्रेंडन टेलर, सीन विलियम्स, क्रेग इर्विन, स्टुअर्ट मेत्सीकेन्यरी, एल्टन चिंगुम्बुरा, तिनाशे पान्यंगरा, तेंदई चटारा, ताफादज्वा कामुगोंजी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???