scriptनाली से निकल रही पीने के पानी की लाइन | Drinking water coming out of the drain line | Patrika News
पाली

नाली से निकल रही पीने के पानी की लाइन

नाडी मोहल्ला क्षेत्र में पिछले सालों से फैल रहे पीलिया का एक कारण कई घरों के पेयजल कनेक्शन नालियों में

पालीFeb 10, 2016 / 09:30 pm

मुकेश शर्मा

pali

pali

पाली।नाडी मोहल्ला क्षेत्र में पिछले सालों से फैल रहे पीलिया का एक कारण कई घरों के पेयजल कनेक्शन नालियों में होकर आना हो सकता है। इन हालात में पूरे क्षेत्र का पेयजल प्रभावित हो सकता है। पिछले दिनों चिकित्सा विभाग द्वारा लिए गए पानी के सैम्पलों की जांच रिपोर्ट में भी पानी में ईकोलाई बैक्टीरिया पाए गए थे। ये बैक्टीरिया आमतौर पर नाली के पानी में ही पनपता है। एेसे कनेक्शनों को दुरुस्त करवाने के लिए जलदाय विभाग ने भी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। लीकेज के दौरान नाली का पानी पेयजल में शामिल हो सकता है।

नाड़ी मोहल्ला में ये मिले हालात

नाडी मोहल्ला क्षेत्र में कई जगह घरेलू पेयजल कनेक्शन नाली में से निकलते मिले। एेसे में पाइप में लीकेज होने पर आपूर्ति के समय व बाद में नाली का पानी मिल जाता है। आपूर्ति के दौरान यही पानी क्षेत्र के सभी घरों तक पहुंचता है। चिकित्सा विभाग ने भी एेसे कनेक्शनों के फोटो खींचे हैं। पिछले दिनों जिला स्तर पर हुई बैठक में भी एेसे कनेक्शनों को दुरुस्त करवाने तथा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

जलदाय विभाग ने दिए 14 नोटिस

जलदाय विभाग की टीम ने मंगलवार को क्षेत्र का दौरा कर नाली में से निकल रहे कनेक्शनों वाले 14 उपभोक्ताओं को नोटिस थमाया। हमने एेसे मकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। कुछ कनेक्शन हमनें दुरुस्त किए हैं। कुछ को शीघ्र ही दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए हैं। समय पर कनेक्शन दुरुस्त नहीं हुए तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जाएगी।राजेशकुमार अग्रवाल, अधिशासी अभियंता, जलदाय विभाग, पाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो