Patrika Hindi News

लॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इस तरह फंसाते थे जाल में

Updated: IST Gang busted in Panna police
लाटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से 20 हजार रुपए नकदी सहित अन्य उपकरण बरामद।

पन्ना। जिले की अमानगंज पुलिस ने लाटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। बताया गया कि अमानंगज कस्बा निवासी एक युवक को 3 लाख रुपए नकदी और वाहन की लाटरी लगने की बात कहकर ठगी करने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी किए गए 20 हजार रुपए नकदी बरामद कर लिए गए हैं। मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

कहा, मोबाइल नंबर पर लगी है लाटरी
वार्ड क्रमांक-14 निवासी पुष्पेन्द्र कोरी पिता बिरजू कोरी (24) ने अमानंगज पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति के मोबाइल नंबर 7440694881 से फोन आया था। जिसमें फोन करने वाले ने खुद को आइडिया केयर परदेशीपुरा इन्दौर को बताते हुए कहा, आपके मोबाइल नंबर पर 3 लाख रुपए और एक चार पहिया गाड़ी की लाटरी लगी है।

कियोस्क सेंटर नगदी रुपए जमा
जिसको पाने के लिए आप खाता नंबर 31880774888 पर 12 हजार रुपए जमा कर दो । रुपए अमानंज में राहुल नामदेव के कियोस्क सेंटर से ही जमा करना। पीडि़त पुष्पेन्द्र कोरी बताया कि वह झांसे में आकर 27 दिसंबर 16 को खाता नम्बर 31880774888 पर दो बार में 12 हजार रुपए राहुल नामदेव के कियोस्क सेंटर से नगदी रुपए जमा कर दिए थे।

नहीं मिलने पर थाने में शिकायत
इसके बाद उससे वाहन के रजिस्ट्रेशन के लिए 8 हजार रुपए मांगे। जिसे उसने कियोस्क बैंक के माध्यम से जमा कराकर पावती भी ले ली। इसके बाद से वह जब भी संपर्क करता उसे यही कहा जाता था कि ऑपके ऑफर जल्द मिल जाएगा। महीनों इंतजार के बाद भी ऑफर नहीं मिलने पर उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

20 हजार नकदी बरामद
साइबर सेल पन्ना की मदद से थाना प्रभारी अमानगंज डीके सिहं, थाना प्रभारी ब्रजपुर जसवंत सिंह राजपूत, थाना प्रभारी सुनवानी सुशील अहिरवार, पूजा बघेल, दीपक सिंह भदौरिया साइबर सेल नीरज रैकवार के प्रयास से प्रकरण के आरोपी नरेन्द्र पिता मातादीन यादव (23) निवासी रामनगर थाना ओरछा जिला टीकमगढ़ केा पकड़ा गया है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

मामले में कार्रवाई के लिए आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल सहित सिम नंबर 7440694881 का जब्त कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राहुल पिता गनेश प्रसाद नामदेव (23) निवासी अमानगंज को पकड़ा गया है। आरोपियों ने 20 हजार रुपए नकदी भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???