Patrika Hindi News

IPL की हर बॉल में लग रहा था सट्टा, बड़ा बाजार से तीन आरोपी पकड़ाए

Updated: IST Panna IPL betting
गिरोह का खुलासा: पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर 3 सटोरियों सहित बड़ी मात्रा में उपकरण जब्त किए, शहर में कई स्थानों पर आईपीएल के मैचों पर लगाया जाता है सट्टा।

पन्ना। कोतवाली पुलिस ने बड़ा बाजार स्थित एक घर में छापामार कार्रवाई कर आईपीएल में सट्टा खिलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफास किया है। बताया गया कि यह गिरोह आईपीएल के मैचों के हर गेंद पर सट्टा लगवाता था। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई कर चार लोगों को पकड़ा है।

आरोपियों के पास से एक कलर टीवी, एक लैपटॉप, एक सेटअप बाक्स, दो रिमोर्ट, 10 मोबाइल, कैरकुलेटर, चार रजिस्टर, 9 पेन, 11 हजार 30 रुपए नकदी कुल कीमत 63 हजार 230 रुपए की सामग्री जब्त हुई। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्जकर मामले को जांच में लिया है।

आईपीएल में सट्टा लगाने की बात

गौरतलब है कि, शहर में आईपीएल के मैचों में सट्टा खिलाने को लेकर मीडिया की ओर से पुलिस प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया था। पिछले दिनों हुई कांफ्रेंस में भी एसपी से नगर में कई जगह आईपीएल में सट्टा लगाने की बात कहीं गई थी। मीडिया कर्मियों द्वारा इस ओर ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बाद पुलिस हरकत में आई और अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया।

कार्रवाई करने के निर्देश

इससे दूसरे ही दिन मुखबिर द्वारा पुलिस को बड़ा बाजार स्थित अभिषेक जडिय़ा के घर में आईपीएल के गेंदों में सट्टा खिलाए जाने की सूचना दी गई। मुखबिर से मिली सटीक सूचना की जानकारी टीआई कोतवाली आरविंद सिंह दांगी द्वारा एसपी रियाज इकबाल को दी गई। इस पर एसपी ने एएसपी आरडी प्रजापति और एसडीओपी राघवेंद्र सिंह को टीम गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर कुछ ही देर में टीम गठित कर कार्रवाई के लिए मौके पर रवानाकर दिया गया।

पहले भी पकड़े गए

इससे पहले भी पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय में पिछले महीनों 3 अन्य ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर क्रिकेट मैचों पर सट्टा खिलाते कई लोगों को कपड़ा था। उनके पास से भी नकदी सहित अन्य उपकरण बरामद हुए थे। इसके बाद भी सट्टे के कारोबार पर अंकुश नहीं लगा। आईपीएल के मैच शुरू होने के बाद से कुछ नए स्थानों पर भी सट्टा लगवाने का काम शुरू कर दिया गया है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने अभी जहां छापामार कार्रवाई की है उसके आसपास के क्षेत्र में भी कई जगह सट्टा खिलाया जा रहा है। इस कार्रवाई में टीआई अरविंद सिंह दांगी, सिविल लाइन चौकी प्रभारी स्वर्णप्रभा दुबे, रामकृष्ण पांडेय, कुंजबिहारी, बृषकेतु रावत, सलीम, लक्ष्मीनारायण, धीरेंद्र सिंह, रामपाल बागरी, रामभगत पांडेय की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस की टीम द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मोहित गुप्ता पिता सुरेश (24) निवासी बड़ाबाजार, देवेंद्र सिंह पिता नत्थू (24) निवासी गणेश मार्केट, समीप खान पिता चमन (32) निवासी बड़ाबाजार और भैया उर्फ अभिषेक जडिय़ा निवासी बड़ाबाजार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???