scriptआदिवासी सरपंच को टीआई के चालक ने पीटा – लेकिन क्यों | Tribal head of the TI driver beaten - but why | Patrika News
पन्ना

आदिवासी सरपंच को टीआई के चालक ने पीटा – लेकिन क्यों

घटना की रिपोर्ट लिखाने गया था पीडि़त सरपंच, थाना परिसर में ही किया हमला

पन्नाMay 01, 2016 / 06:06 am

suresh mishra

panna news

panna news


पवई (पन्ना)। थाने शिकायत लेकर आदिवासी सरपंच की टीआई से मुलाकात तो नहीं हो पाई। लेकिन परिसर में ही उनका निजी वाहन चालक उलझ गया और जमकर पिटाई कर दी। सरपंच के रूप में परिचय दिए जाने पर वह भड़क गया और लात घूंसों से पीटते हुए कपडे़ भी फाड़ दिए। बाद में उन्हीं फटे कपड़ों को पहने सरपंच ने एसडीएम से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। फरियादी सरपंच के साथ मुल्जिम से भी बदतर सलूक होने के बाद भी आरोपी चालक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

यह घटना एेसे वक्त पर हुई है जब सरकार ग्राम उदय से भारत उदय अभियान चला रही है। एसडीएम पवई से की गई शिकायत में ग्राम पंचायत बुधेड़ा सरपंच अर्जुन आदिवासी ने बताया कि शनिवार दोपहर एक मामले की शिकायत लेकर वे थाना पवई गए थे। वे टीआई उदयभान सिंह यादव से मिलना चाहते थे। लेकिन थाने के दरवाजे पर ही उनका निजी वाहन चालक तोमर मिल गया। उसने आवाज देकर रोकने की कोशिश की पर वह सुन पाया। महज इतनी सी बात पर चालक ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी। जब सरपंच बताया तो जमीन पर गिराकर लात घूंसों से पीटा और कपडे़ फाड़ दिए।

सब्जी वालों को भी पीटा

सरपंच को पीटने के बाद ड्राइवर तोमर ने थाने के सामने फव्वारे के पास बैठे सब्जी दुकानदारों से सब्जी ली। रुपए मांगने पर महिला कलावती कुशवाहा जगनपुरा ,मुरारी कुशवाहा, बल्देव प्रसाद चौधरी, शिवकुमार कुशवाहा एवं एक अन्य लोगों को लाठियों से खदेड़-खदेड़ कर मारा। बाद भी भीड़ इकट्ठी होने पर वह भाग निकला।

सरपंच ने ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दी है। सार्वजनिक रूप से एक जनप्रतिनिधि के अपमान की बात यदि सही है तो यह ड्राइवर की अक्षम्य हरकत हैं। मामले की जांच कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश कुमार गुप्ता, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो