Patrika Hindi News

आंगनबाड़ी सेविकाएं बोलीं - "तीन हजार में दम नहीं, 18 हजार से कम नहीं"

Updated: IST Bihar news, Anganwadi workers, workers protest, bi
राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन अपनी मांगो को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है...

पटना। बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन अपनी मांगो को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। हजारों की संख्या में उपस्थित होकर कार्यकर्ताओं ने 'तीन हजार में दम नहीं, 18 हजार से कम नहीं..' नारे लगाकर विरोध जताया। साथ ही पटना गुरूवार को डाकबंगला चौराहा पर सड़क जाम कर प्रर्दशन किया।

जानकारी के अनुसार पटना का अतिव्यस्ततम डाकबंगला चौराहा गुरुवार को चार घंटे तक प्रदर्शनकारियों के कब्जे में रहा। आंदोलन कर रही प्रदेशभर की आंगनबाड़ी सेविकाओं ने चौराहे के हर छोर पर डेरा जमा लिया। इससे राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई।

लगभग हर इलाके में भीषण जाम लग गया। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी सेविकाएं मानने को तैयार नहीं हुईं और वे आक्रोशित हो उठी। उनकी प्रमुख मांगों में मानदेय में बढ़ोतरी व वेतनमान तय करने जैसी प्रमुख थीं। कोतवाली थाने में दर्जनभर नामजद और दो-तीन हजार अज्ञात आंगनबाड़ी सेविकाओं पर सड़क जाम करने, प्रतिबंधित क्षेत्र में जबरन प्रवेश करने व सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है।

महिलाओं को चौराहे से हटाने के लिए कई थाने की पुलिस मशक्कत करती रही लेकिन नतीजा सिफर रहा। महिलाएं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती रहीं। चौराहे के हर छोर पड़ झुंड बनाकर जमी सेविकाओं ने पैदल यात्रियों का आना जाना भी बंद कर दिया। आसपास की दुकानों को भी महिलाओं ने बंद करवा दिया और कई राहगीरों से बदतमिजी की।

सिटी एसपी(मध्य) चंदन कुशवाहा ने कहा कि आंगनबाड़ी सेविकाओं के खिलाफ कोतवाली थाने में डाकबंगला चौराहा जाम करने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने का केस दर्ज हुआ है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???