scriptतत्काल चालू होगी बाढ़ स्पेशल ट्रेनः रेल मंत्री | Flood Special Train start in bihar | Patrika News
किशनगंज

तत्काल चालू होगी बाढ़ स्पेशल ट्रेनः रेल मंत्री

रेल मंत्री सुरेश प्रभु तत्काल प्रभाव से बाढ़ पीड़ितों के लिए यह व्यवस्था करने को कहा है। लिहाजा पूर्व रेलवे ने 30 अगस्त से ही बाढ़ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है…

किशनगंजAug 30, 2016 / 04:50 pm

श्रीबाबू गुप्ता

railway change ac and sleeper couch, general couch

railway change ac and sleeper couch, general couch, intercity express, patrika hindi news, mp news in hindi, sagar

भागलपुर। रेल मंत्री सुरेश प्रभु तत्काल प्रभाव से बाढ़ पीड़ितों के लिए यह व्यवस्था करने को कहा है। लिहाजा पूर्व रेलवे ने 30 अगस्त से ही बाढ़ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। निर्णय के अनुसार जल्दी ही जमालपुर से साहिबगंज के बीच स्पेशल डीईएमयू ट्रेन चलेगी।

गौरतलब हो कि सुरेश प्रभु ने यह निर्णय भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन के पत्र पर संज्ञान लेते हुए लिया है। बाढ़ पीड़ितों के लिए स्पेशल ट्रेन इससे पहले भी चलायी गई थी। लेकिन इस साल बाढ़ की विभीषिका अधिक होने के बाद भी मालदा रेल मंडल प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन का प्रस्ताव नहीं दिया था।

रेल मंत्री ने इसपर संज्ञान लेकर तुरंत पूर्व रेलवे को निर्देश दिया। स्पेशल ट्रेन चलाने की औपचारिक सूचना सोमवार की शाम को चीफ पीआरओ और मालदा के डीआरएम मोहित सिन्हा दोनों ने दी है। हालांकि, पूर्व रेलवे ने अभी इस ट्रेन को 30 अगस्त, 31 अगस्त और 1 सितंबर को चलाने का आदेश दिया है। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो ट्रेन की सेवा को विस्तार भी दिया जा सकता है।

Hindi News/ Kishanganj / तत्काल चालू होगी बाढ़ स्पेशल ट्रेनः रेल मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो