scriptनीतीश ने फेंका एक और इक्का, ‘मांझी द माउंटेन मैन’ टैक्स फ्री | Nitish thrown card of mahadalit, before release 'Manjhi-The Mountain Man' tax-free | Patrika News

नीतीश ने फेंका एक और इक्का, ‘मांझी द माउंटेन मैन’ टैक्स फ्री

locationपटनाPublished: Jul 30, 2015 05:36:00 pm

बिहार विधानसभा के नजदीक आते ही नेता-मंत्री हरकत में आ गए हैं इसी क्रम में नीतीश ने चली एक और चाल

manjhi

manjhi

पटना। बिहार विधानसभा के नजदीक आते ही नेता हरकत में आ गए हैं। कोई रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहा है तो कोई जनता को वायदों की पोटली पकड़ा रहा है। इसी क्रम में सीएम नीतीश ने भी चुनाव नजदीक आते ही अपना इक्का फेंक दिया। जिसमें नीतीश कुमार ने बिहार में सियासी दल महादलित वोट को अपने पक्ष में करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्म ‘मांझी- द माउंटेन मैन’ को टैक्स फ्री कर दिया है। हालांकि फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है।


आपको बता दें कि बिहार में महादलित की सोलह फीसदी वोटें हैं, जो किसी भी सियासी दल के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव में माउंटेन मैन दशरथ मांझी का नाम भी राजनीतिक रूप से इस्तेमाल किया जाने लगा है। इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पंद्रह दिनों पहले राज्य सरकार से मांग की थी कि दशरथ मांझी पर बनी फिल्म ‘मांझी द माउंटेन मैन’ फिल्म को टैक्स फ्री करें। लेकिन उससे पहले ही नीतीश ने बाजी मार ली।


मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का निर्णय कर लिया। राज्य में यह फिल्म टैक्स फ्री होगी। कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम मांझी के बाद अब दशरथ मांझी महत्वपूर्ण हो गए हैं। वहीं सांसद पप्पू यादव दशरथ मांझी के परिवार को हर महीने दस हजार रुपए प्रतिमाह मदद करते हैं। दशरथ मांझी के परिवार के लोगों ने बताया कि उनके परिवार के लोगों से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और पप्पू यादव आ चुके हैं।


मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले दशरथ मांझी के बेटे भागीरथ मांझी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मिलने के लिए बुलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो