Patrika Hindi News

> > > > Parkash Singh Badal come in Sikh congregation of patna

पहली बार हुआ सिख समागम, प्रकाश सिंह बादल ने की तारीफ

Updated: IST  Mr. Parkash Singh Badal during the culmination of
गुरु गोविन्द सिंह के प्रकाश पर्व को लेकर बिहार सरकार ने जो कर दिखाया, उतना तो पंजाब में मैं भी नहीं कर सकता...

पटना। पहली बार सिख समागम का आयोजन किया गया है। गुरु गोविन्द सिंह के प्रकाश पर्व को लेकर बिहार सरकार ने जो कर दिखाया, उतना तो पंजाब में मैं भी नहीं कर सकता। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के कामों की तारीफ करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

उक्त बातें पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कही। पंजाब के सीएम ने राज्य सरकार की ओर से दस करोड़ का चेक बिहार के सीएम को सौंपा। इस पैसे से गुरु गोविन्द सिंह के नाम पर एक भवन बनाने का अनुरोध किया जिसमें बाहर से आने वाले लोगों को तमाम सुविधाएं मिले।

अंतरराष्ट्रीय सिख सम्मेलन में शामिल होने बिहार आए बादल राज्य सरकार की तैयारियों से अभिभूत दिखे। प्रकाश पर्व पर पंजाब में होने वाले कार्यक्रमों में से किसी एक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को शामिल होने का न्योता दिया।

बादल ने कहा कि बिहार में हो रहे आयोजन पर पंजाब सरकार की सहायता के प्रस्ताव पर नीतीश कुमार ने साफ कहा कि बिहार गरीब राज्य है पर वह इस पर्व पर होने वाले तमाम खर्चों का वहन खुद करेगा। उन्होंने कहा कि गुरू गोविन्द सिंह का यहां प्रकाश हुआ और उनका बाल्यकाल पटना में बीता। बुद्ध, महावीर की इस भूमि में एक से एक क्रांतिकारी पैदा हुए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे