Patrika Hindi News

> > > > Akhilesh yadav’s health department fail, Deadbody on lorry

Video Icon मुख्यमंत्री जी, Video में देखिए स्वास्थ्य विभाग का हाल, ठेले पर लाश

Updated: IST pilibhit
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में जिला अस्पताल से एक युवक अपने पिता के शव को एक ठेले पर डाल कर ले जा रहा है।

पीलीभीत। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें जिला अस्पताल से एक युवक अपने पिता के शव को एक ठेले पर डाल कर ले जा रहा है। वीडियो बनाने वाले ने युवक से नाम व पता भी पूछ लिया था। इसके आधार पर जब इस वायरल वीडियो की तहकीकात हमने की तो जो सामने आया वह स्वास्थ्य सेवाओं के सरकारी दावे को खोखला साबित करने वाला और अमानवीय था। सरकार का दावा था कि कपड़ा, रोटी सस्ती होगी, दवा, पढ़ाई मुफ्त होगी, उस सरकार में दवा तो मुफ्त नहीं मिल पा रही है। गरीब की जान बेहद सस्ती साबित हो रही है। पूरा मामला शुक्रवार को जिला अस्पताल में हुई एक वृद्ध की मौत से जुड़ा निकला।

इमरजेंसी वार्ड में आया था
युवक सूरज शहर की गरीब बस्ती मदीनाशाह मोहल्ले का एक गरीब मजदूर है। इसके पिता 70 वर्षीय तुलसीराम की हालत गुरुवार-शुक्रवार की रात बिगड़ गई। उसने पहले एम्बुलेंस के लिए फोन मिलाया तो रिसीव नहीं हुआ। उसके बाद वह सुबह होने पर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में प्रातः 8 बजे पहुँचा। उसे बताया कि वह मरीज को साढ़े 9 बजे लेकर आये, इससे पहले डॉक्टर नहीं मिलेंगे।

मौत के बाद ये हुआ
प्रातः साढ़े 9 बजे इस खैराती अस्पताल में तुलसीराम को भर्ती किया गया। रात भर इलाज इलाज के बगैर तकलीफ झेल चुके इस बुजुर्ग तुलसी राम की 11 बजे मौत हो गई। उसके बाद मौजूद चिकित्सक ने उससे कह दिया कि लाश ले जाओ। सूरज ने एक ठेले का इन्तजाम किया और उसी पर डाल कर पिता का शव ले चला।

सीएमएस ने ये कहा
इस मामले पर पीलीभीत जिला चिकित्सालय के सीएमएस ड़ॉ. आरसी शर्मा का कहना है कि उन्हें किसी मरीज के तीमारदार ने सम्पर्क नहीं किया। वैसे भी पीलीभीत में अस्पताल में शव वाहन की व्यवस्था नहीं है। अभी सप्ताह भर पूर्व शासन से इस मामले में पूछताछ करते हुए चिट्ठी जरूर आई है।

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे