Patrika Hindi News

Video Icon अलग-अलग गाड़ियों से सवा करोड़ कैश बरामद

Updated: IST Cash Recoverd
बरखेड़ा थाना क्षेत्र में अलग-अलग गाड़ियों से एक करोड़ 24 लाख की नई करेन्सी चैकिंग के दौरान पकड़ी गई।

पीलीभीत। बरखेड़ा थाना क्षेत्र में अलग-अलग गाड़ियों से एक करोड़ 24 लाख की नई करेन्सी चैकिंग के दौरान पकड़ी गई। इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद होने की सूचना पर प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सूचना मिलने पर एसडीएम सदर इनकम टैक्स टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। देर रात तक छानबीन चलती रही जिसके बाद नकदी बैंक की निकलने पर कागजी कार्रवाई पूरी कर छोड़ दी गई।

चल रही है सघन चैकिंग

आदर्श आचार संहिता जारी होने के बाद से प्रशासन की ओर से नकदी, प्रचार सामग्री की चैकिंग कराई जा रही है। इसी के तहत बृहस्पतिवार रात को नायब तहसीलदार अनुराग सिंह, बरखेड़ा थाना पुलिस के साथ बीसलपुर-पीलीभीत रोड पर चार पहिया वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इस बीच बीसलपुर की ओर से आ रही एक लाल रंग की कार को पुलिस ने रोक लिया। चैकिंग करने पर कार से एक बक्शे में 24 लाख रुपए का कैश बरामद हुआ। कार सवार ने खुद को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की हमजापुर शाखा का कैशियर बताया। कैश कब्जे में लेकर टीम सभी को बरखेड़ा थाने ले आई।

बैंक का निकला कैश

सूचना मिलने पर एसडीएम सदर जेपी चौहान, इनकम टैक्स विभाग के साथ मौके पर आ गए। पूछने पर कैशियर किशनपाल ने बताया कि वह शाहजहांपुर से 76 लाख रुपए लेकर निकले थे। जिंदपुरा, बलेली, चुर्रासकतपुर, टिकरी आदि बैकों में कैश बांट दिया। बकाया 24 लाख हमजापुर, बरखेड़ा, दौलतपुर, काजरबोझी ब्रांच में देना था। वहीं एक घंटे बाद ही एक और कार से एक करोड़ कैश बरामद होने की सूचना पर कार्रवाही और तेज हो गई। पूछताछ करने पर कार सवार ने खुद को पीलीभीत बैंक ऑफ इंडिया का प्रबंधक बताया। मौके पर दोनों ही गाड़ियों से मिले कैश की कोई भी कागज दोनों ही बैंककर्मी नहीं दिखा पाए देर रात जब बैंक के बड़े अधिकारियों ने कैश से सम्बंधित काजग भेजे तो इन्कम टैक्स विभाग ने क्लीन चिट देते हुये उन्हें छोड़ दिया।

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???