scriptशुगर मिल के ग्रेडर में ब्लास्ट, मौत व घायल | Sugar mill graders blast, killed and wounded | Patrika News

शुगर मिल के ग्रेडर में ब्लास्ट, मौत व घायल

locationपीलीभीतPublished: Dec 04, 2016 01:46:00 pm

Submitted by:

Vikas Kumar

एलएच मिल के ग्रेडर में ब्लास्ट होने से एक की मौत हो गयी है, वहीं पांच लोग घायल है।

 blast

blast

पीलीभीत. एलएच मिल के ग्रेडर में ब्लास्ट होने से एक की मौत हो गयी है, वहीं पांच लोग घायल है। घायलों का इलाज अभी चल रहा है। साथ ही रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है। मलवे में अभी कई और लोगो के दबे होने की आशंका है। शहर की एलएच चीनी मिल के ग्रेडर रूम में ब्लास्ट के बाद पूरा 70 फीट का पूरा भवन धराशाई हो गया। तेज आवाज के साथ वहां की टीन की चादरें भी टूट गईं। शहर के गौहनिया चैराहा से रेलवे स्टेशन रोड स्थित एलएच चीनी मिल के ग्रेडर रूम में यह हादसा हुआ। सूचना मिलने पर डीएम मासूम अली सरवर, एसपी सभाराज, एडीएम अजय कांत सैनी, एएसपी डा.रामसुरेश यादव, सीओ सिटी अनुराग दर्शन भारी पुलिस बल के साथ थोड़ी देर में मौके पर पहुंचे।

भवन हुआ धाराशाई
हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। अब तक पांच घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंचे डीएम और एसपी की मौजूदगी में बचाव कार्य जारी है। मिल प्रबंधन ने मिल का संचालन फिलहाल बंद करा दिया है। कई और मजदूरों के मलबे में दबे होने और कुछ के मरने की आशंका जताई जा रही है। जेसीबी की मदद से मलबा हटवाया जा रहा है। घटना की जानकारी होने पर भीड़ के साथ कई मजदूरों के परिवार वाले भी पहुंच गए। उन्हें रोकने के दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। पूरे मामले की जांच करा दोषी मिलने पर मिल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है।

अधिकारी पहुंचे मौके पर
शहर के गौहनिया चैराहा से रेलवे स्टेशन रोड स्थित एलएच चीनी मिल के ग्रेडर रूम में यह हादसा हुआ। सूचना मिलने पर डीएम मासूम अली सरवर, एसपी सभाराज, एडीएम अजय कांत सैनी, एएसपी डा.रामसुरेश यादव, सीओ सिटी अनुराग दर्शन भारी पुलिस बल के साथ थोड़ी देर में मौके पर पहुंचे। बचाव कार्य शुरू कराया गया। मलवे में दबे छह लोगों को निकालने में प्रशासनिक टीम को कामयाबी मिल सकी है। इनमें बरहा गांव निवासी पवन की मौत हो गई। इसके अलावा धर्मेंद्र, प्रमोद, हरप्रसाद, शिफ्ट इंचार्ज रामेश्वर व प्रमोद को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया है। चीनी मिल से जुड़े सभी 70 हजार किसानों को मैसेज के जरिए गन्ना न लाने की सूचना भेज दी गई है। इसके अलावा बचाव के लिए नगर पालिका व राजस्व टीम को भी लगाने के लिए बुला लिया गया है। हादसे के बाद हजारों की संख्या में लोग मिल में काम कर रहे अपनों का हालचाल लेने के लिए जमा हो गए। इन्हें रोकने के लिए चीनी मिल गेट बंद कराकर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। तीन घायलों को हायर सेन्टर बरेली रैफर किया गया है। दो अभी जिला अस्पताल में ही है। घायलों के अनुसार अभी मलवे में और भी लोग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो