scriptलोकसभा में प्लेकार्ड लाने पर कांग्रेस के 25 सांसद सस्पेंड | 25 MPs of Congress suspended from Lok Sabha for bringing placard | Patrika News

लोकसभा में प्लेकार्ड लाने पर कांग्रेस के 25 सांसद सस्पेंड

Published: Aug 03, 2015 04:04:00 pm

ये सांसद लोकसभा में प्लेकार्ड लेकर हंगामा कर रहे थे और इन्हें पांच दिन तक के लिए सस्पेंड किया गया है

lok sabha

lok sabha

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के 25 सांसदों को सस्पेंड कर दिया है। ये सांसद लोकसभा में प्लेकार्ड लेकर हंगामा कर रहे थे और इन्हें पांच दिन तक के लिए सस्पेंड किया गया है। स्पीकर महाजन ने पहले चेतावनी दे रखी थी कि संसद में प्लेकार्ड लेकर न आए।



सस्पेंड किए गए सांसदों में दीपेन्दर सिंह हुड्डा, मुनियप्पा, सुष्मिता देव, रवनीत बिट्टू, एन रामचन्द्रन, निनोन्ग इरिंग के नाम शामिल है। गौरतलब है कि मानसून सत्र की शुरूआत से ही कांग्रेस व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और ललित मोदी मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस मामले में वे कांग्रेस सांसद नारेबाजी कर रहे हैं और तख्तियां लहरा रहे थे।


इससे पहले स्पीकर ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को भी सांसद कर दिया था। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने चेतावनी दी थी कि संसद में प्लेकार्ड न लाए जाएं। अगर ऎसा जारी रहा तो सांसदों को सस्पेंड किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो