script

42 कांग्रेस विधायकों पर रोज 7 लाख रुपए खर्च

Published: Jul 31, 2017 08:38:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

लगभग 7 लाख रुपए रोज के पैकेज पर इन विधायकों को यहां रखा गया है। इसमें इनके लिए खाना, स्पा और अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

Gujrat Congress MLAs

Gujrat Congress MLAs

नई दिल्ली: बेंगलूरु के इगलटन रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों पर हर दिन 7 लाख रुपए खर्च किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार यहां लाए गए 42 विधायकों के लिए इस रिसॉर्ट के कम से कम 35 डिलक्स कमरे बुक किए गए हैं। जबकि हर कमरे का रेट 8 हजार से 10 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से है। ऐसे में लगभग 7 लाख रुपए रोज के पैकेज पर इन विधायकों को यहां रखा गया है। इसमें इनके लिए खाना, स्पा और अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने सामने लाए विधायक 
रविवार को कांग्रेस ने यहां मीडिया के सामने अपने 42 विधायकों की परेड करवाई। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो गलत तरीके से हम पर वार कर रही है और हम लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। पार्टी के राज्यसभा कैंडिडेट अहमद पटेल को जीत के लिए 46 विधायकों का सपोर्ट चाहिए। असेंबली में कांग्रेस के 54 विधायक थे। इनमें से वाघेला समेत 7 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इस तरह अब उसके पास 47 विधायक बचे हैं।



Image may contain: pool, sky, outdoor and nature

ये नया नहीं
वर्ष 1984 चंद्रबाबू नायडु समेत तेदेपा विधायकों को मैसूरू के दसप्रकाश पैराडाइज होटल में तत्कालीन सीएम रामकृष्ण हेगड़े के समर्थन के लिए उनके साथ रखा था। 
2002 महाराष्ट्र के 40 कांग्रेस नेताओं को बेंगलूरु के गोल्डन पाम होटल में ठहराया गया था। कांग्रेस नेता डीके शिवाकुमार को इनकी जिम्मेदारी दी गई थी। इस बार भी शिवाकुमार ही सब देख रहे हैं।


रिसॉर्ट राजनीति!
जद (एस) विधायकों को वर्ष 2006 में भाजपा गठबंधन के समर्थन में पहले इगलटन बाद में गोवा ले गए।
बीएस येदियुरप्पा को हटाने के लिए रेड्डी भाइयों ने कर्नाटक के विधायकों को हैदराबाद के फाइव स्टार होटल मे भिजवाया था। 
येदियुरप्पा ने 2011 में सदानंद गौड़ा के खिलाफ 60 विधायकों के साथ बेंगलूरु के होटल में शरण ।

ऊर्जा मंत्री डीके शिवाकुमार को जिम्मेदारी
कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवाकुमार को कांग्रेस विधायकों की सुरक्षा और बाकी इंतजाम देखने की जिम्मेदारी दी गई है। कुमार निजी काम से सिंगापुर गए हुए थे तो ऐसे में उनके छोटे भाई और बेंगलूरु (ग्रामीण) से सांसद डीके सुरेश, एमएलसी सीएम लिंगप्पा और कांग्रेस नेता सलीम अहमद शहर से 22 किमी दूर मैसूरु रोड पर स्थित रिसॉर्ट की व्यवस्था देख रहे थे। हालांकि, शिवाकुमार रविवार तक लौट आए।


ट्रेंडिंग वीडियो