scriptसिंघल को श्रद्धांजलि देने पर दिल्ली विधानसभा में भिड़े आप-बीजेपी MLA | AAP, BJP Fight in Delhi Assembly Over Tribute to VHP Leader Ashok Singhal | Patrika News

सिंघल को श्रद्धांजलि देने पर दिल्ली विधानसभा में भिड़े आप-बीजेपी MLA

Published: Nov 19, 2015 10:45:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

बीजेपी विधायक विधानसभा में विहिप संरक्षक अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देना चाहते थे, लेकिन आप विधायकों ने इसका विरोध किया

delhi Assembly

delhi Assembly

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र की सुनवाई की हंगामे के साथ हुई। दरअसल बीजेपी विधायक विधानसभा में विहिप संरक्षक अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देना चाहते थे, लेकिन आप विधायकों ने इसका विरोध किया। हंगामा उस वक्त बढ़ गया, जब आप विधायकों ने अशोक सिंघल को बाबरी विध्वंस का जिम्मेदार और कत्लेआम कराने वाला बताया। इस पर बीजेपी विधायक ओपी शर्मा भडग़ गए। इसके बाद बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने आप विधायक अमानतउल्ला खान को आतंकवादी कह दिया। इस पर दोनों विधायक आमने-सामने हो गए, दोनों में जमकर तू-तू मैं मैं हुई।

इससे पहले सदन में पेरिस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस पर भाजपा नेता विजेंदर गुप्ता ने अशोक सिंघल को श्रद्धांजलि देने की मांग उठाई। उन्होंने तर्क दिया कि सिंघल राजपुरुष थे। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी संसद में ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि दी जाती रही है, जो कि सदन के सदस्य नहीं थे। उन्होंने महात्मा गांधी का भी नाम लिया। इस पर आम विधायक भड़क गए। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने सिंघल को श्रद्धांजलि देने की मांग को खारिज कर दिया।

वहीं ‘आप’ ने एक ट्वीट में बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ने यह फैसला उस वक्त लिया जब भाजपा के तीन सदस्यों की मांग का आम आदमी पार्टी विधायकों ने विरोध किया। सिंघल का निधन मंगलवार को गुडग़ांव के एक अस्पताल में हुआ था। वह रामजन्म भूमि आंदोलन के नेताओं में से एक थे। वह उस अभियान के नेताओं में थे, जिसके तहत 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विध्वंस किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो