script

एंटी करप्शन ब्यूरो की एफआईआर पर दिल्ली सरकार ने बुलाया विशेष सत्र

Published: Sep 22, 2016 11:34:00 am

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने एसीबी का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली विधानसभा में विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है।

arvind kejriwal

arvind kejriwal

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने अब एंटी करप्शन ब्यूरो के खिलाफ मोर्चा संभाला है। बुधवार को आम आदमी पार्टी ने एसीबी का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली विधानसभा में विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने एक दिन एक दिन पहले ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एंटी करप्शन ब्रांच की तरफ से दर्ज की गई इस एफआईआर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी नाम है।

केजरीवाल ने एंटी करप्शन ब्रांच पर बोला हमला

अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर एंटी करप्शन ब्रांच पर हमला बोला। केजरीवाल ने दावा किया कि इस एफआईआर में उनका नाम शामिल करने के पीछे पीएमओ का ही हाथ है। हालांकि एंटी करप्शन ब्रांच ने माना है कि उन्हे केजरीवाल के खिलाफ अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। केजरीवाल केंद्र सरकार के नियंत्रण में काम करने वाली एंटी करप्शन ब्रांच पर जमकर बरसे। एसीबी ने मंगलवार को ये एफआईआर दर्ज की थी। इस एफआईआर में दूसरे लोगों के साथ केजरीवाल का नाम भी शामिल है।
मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर पीएम की अनुमति के बिना नहीं हो सकती

केजरीवाल ने कहा कि एफआईआर में किसी भी व्यक्ति का नाम शामिल करने से पहले ठीक तरह से जांच-पड़ताल की जाती है। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री के खिलाफ बहुत ही सोच-समझकर एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मैंने पूरी एफआईआर को पढ़ा है उसमें एक भी लाइन ऐसी नहीं है जिससे मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित होता है। मेरा नाम आरोपी लोगों में डाला गया है। मैं जानता हूं कि ये साजिश पीएमओ की ही है। किसी भी मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर प्रधानमंत्री की अनुमति के बिना दर्ज नहीं की जा सकती। केजरीवाल ने एसीबी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दिल्ली विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हे इस बात का पूरा विश्वास है कि महिला आयोग की अध्यक्ष सविता मालीवाल ने कुछ भी गलत नहीं किया।

ट्रेंडिंग वीडियो