scriptIVR के जरिए ली जा रही राय, दिल्ली में फिर शुरू होगा “ऑड-ईवन”? | AAP is taking public opinion by IVR, Odd-Even will start again in Delhi | Patrika News

IVR के जरिए ली जा रही राय, दिल्ली में फिर शुरू होगा “ऑड-ईवन”?

Published: Feb 06, 2016 12:39:00 pm

दूसरे चरण के लिए ऑटोमेटेड कॉल के जरिए कम से कम 10 लाख निवासियों तक सीधे पहुंचकर उनकी राय लेने का फैसला

Odd Even formula

Odd Even formula

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन की पहली पारी पूरी होने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार अब जनता की राय के बाद इसे दोबारा शुरू करने की योजना बना रही है। दिल्ली सरकार ने ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण के लिए ऑटोमेटेड कॉल के जरिए कम से कम 10 लाख निवासियों तक सीधे पहुंचकर उनकी राय लेने का फैसला किया है। इस फैसले से पहले आप विधायकों ने अपने क्षेत्रों में जनसभा आयोजित कर ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण पर लोगों की राय ली। गौरतलब है कि जनसभाओं का आयोजन अगले दो दिनों तक होता रहेगा।

कैसे ली जाएगी जनता की राय?
लोगों से आईवीआर यानि इंटरेक्टिव वायस रिसपांस के माध्यम से लोगों से संपर्क किया जा रहा है और लोगों को प्रस्तावित कदम को लेकर कई विकल्प दिए जा रहे हैं ताकि वे अपनी राय दे सकें। बता दें कि आईवीआर कॉल के माध्यम से यह प्रक्रिया आज आरंभ हो गई।

युद्ध स्तर पर चल रहा डाटा कलेक्शन का काम-
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एक सप्ताह से भी कम समय में 10,000 से अधिक फॉर्म डाउनलोड किए गए हैं, 8500 से अधिक ईमेल के जवाब आए हैं तथा करीब 45,000 कॉल किए गए हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो