scriptयादव और भूषण को PAC से निकालने पर स्तब्ध हैं मयंक | AAP leader Mayank Gandhi hits out at party for removing Yadav, Bhushan | Patrika News
राजनीति

यादव और भूषण को PAC से निकालने पर स्तब्ध हैं मयंक

वरिष्ठ पार्टी नेता मयंक गांधी ने गहरा दुख जताते भूषण और यादव को हटाए जाने के तरीके पर सवाल उठाया

Mar 05, 2015 / 09:08 pm

भूप सिंह

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की अंदरूनी लड़ाई अब पूरी तरह सार्वजनिक हो चुकी है। बुधवार को आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से बाहर कर दिया है। इसके बाद वरिष्ठ पार्टी नेता मयंक गांधी ने गुरूवार को गहरा दुख जताते भूषण और यादव को हटाए जाने के तरीके पर सवाल उठाया। पीएसी की बैठक में वोटिंग के दौरान अनुपस्थित रहे गांधी ने कहा कि मनीष सिसोदिया द्वारा यादव और भूषण को हटाने का प्रस्ताव लाए जाने की घटना से सतब्ध हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 19 आप नेताओं ने भाग लिया जिसमें 8 लोगों ने योगेन्द्र यादव के पक्ष में वोटिंग किया जबकि 11 लोग उनको पीएसी में रखने के खिलाफ थे।

मयंक गांधी ने अपने एक ब्लॉग में लिखा कि “मैं सार्वजनिक रूप से उन्हें हटाए जाने की घटना से सतब्ध रह गया, विशेषकर जब वे खुद इससे हटना चाहते थे। महराष्ट्र के पार्टी के वरिष्ठ नेता गांधी ने यह भी खुलासा किया कि केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि अगर पीएसी में प्रशांत भूषण और यादव रहेंगे तो वह आप के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर काम नहीं करेगे। भूषण और यादव पर केजरीवाल के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था, और बैठक के दौरान कुछ साक्ष्य भी पेश किए गए। गांधी ने बताया कि पार्टी में कामकाज को लेकर मतभेद चल रहा जिसे सुलझाया नहीं जा सकता है और केजरीवाल, भूषण और यादव के बीच में विश्वास की कमी है। योगेन्द्र जानते हैं कि काम करने में मुश्किल होने के कारण अरविंद उन्हें पीएसी में नहीं रखना चाहते हैं।

Home / Political / यादव और भूषण को PAC से निकालने पर स्तब्ध हैं मयंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो