scriptपंजाब में सिद्धू को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाएगी ‘आप’ | AAP not to make Navjot CM candidate in Punjab : Sources | Patrika News
राजनीति

पंजाब में सिद्धू को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाएगी ‘आप’

सिद्धू की पत्नी ने मीडिया को बताया था कि इस्तीफा देने के बाद उनके पास (सिद्धू) आप में जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है

Jul 19, 2016 / 11:37 pm

जमील खान

Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे चुके क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। यह जानकारी सूत्रों ने दी। सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे आप में शामिल हो जाएंगे और अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा में उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

हालांकि, सूत्रों ने इस बात पर विराम लगाते हुए कहा कि वह पार्टी के लिए पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे। इससे पहले, मंगलवार को सिद्धू की पत्नी ने मीडिया को बताया था कि इस्तीफा देने के बाद उनके पास (सिद्धू) आप में जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है।

गौरतलब है कि इस्तीफा देने के बाद अमृतसर से सांसद रह चुके सिद्धू ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन इस बात के संकेत थे कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से खुश नहीं थे।

अमृतसर से तीन बार भाजपा की टिकट पर लोकसभा सांसद रह चुके पूर्व क्रिकेटर से पार्टी ने 2014 के आम चुनाव में अरुण जेटली के लिए सीट छोडऩे के लिए कहा था।

सिद्धू और उनकी पत्नी के पंजाब में भाजपा के साथ सरकार चला रही शिरोमणी अकाली दल के साथ रिश्ते तनावपूर्ण हैं और प्रदेश में सरकार चलाने को लेकर वे खुले तौर अकाली दल और उसके नेताओं पर हमले करते रहे हैं।

सिद्धू की तरह सभी नेक व्यक्ति छोड़ें भाजपा : केजरीवाल
नवजोत सिंह सिद्धू के राज्यसभा से इस्तीफा देने के एक दिन बाद मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू नेक व्यक्ति हैं और सभी नेक व्यक्तियों को भाजपा छोड़ देना चाहिए। केजरीवाल से जब पूछा गया कि क्या सिद्धू उनकी पार्टी से जुडऩे वाले हैं तो उन्होंने कहा कि ‘आप’ से जुडऩे की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति को पहले आम आदमी बनना पड़ेगा।

केजरीवाल के पढ़ाई के दिनों के साथी प्राण कुरुप द्वारा लिखी किताब ‘अरविंद केजरीवाल एंड द आम आदमी-एन इनसाइडर लुक’ के विमोचन समारोह में आए केजरीवाल ने यहां पत्रकारों से कहा, सिद्धू ने अभी-अभी राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। वह एक नेक इंसान हैं। सभी नेक व्यक्तियों को भाजपा छोड़ देना चाहिए। लेकिन, यदि कोई ‘आप’ से जुडऩा चाहता है तो उसे पहले आम आदमी बनना पड़ेगा।

केजरीवाल से जब पूछा गया कि क्या सिद्धू अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में ‘आप’ के मुख्यमंत्री प्रत्याशी होंगे, तो केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने अभी मुख्यमंत्री प्रत्याशी पर कोई फैसला नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि अतीत में सिद्धू उनके बारे में नकारात्मक टिप्पणियां कर चुके हैं और इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

Home / Political / पंजाब में सिद्धू को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाएगी ‘आप’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो