scriptपंकजा के बाद विनोद तावड़े पर 191 करोड़ का ठेका देने का आरोप | After Pankaja, Vinod Tawde accused of giving away 191 crore in tender | Patrika News

पंकजा के बाद विनोद तावड़े पर 191 करोड़ का ठेका देने का आरोप

Published: Jun 30, 2015 12:55:00 pm

अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक तावड़े पर बिना ई-टेंडरिंग के 191
करोड़ रूपए का ठेके देने का आरोप लगा है

vinod tawde

vinod tawde

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार की मुसिबतें अब और ज्यादा बढ़ने वाली है। पंकजा मुंडे के चिक्की घोटाले के बाद अब महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक तावड़े पर बिना ई-टेंडरिंग के 191 करोड़ रूपए का ठेके देने का आरोप लगा है। ठेके में हुई अनियमितताओं का खुलासा वित्तीय विभाग ने किया है। वहीं तावड़े ने आरोप के बाद तावड़े ने इस ठेके को रोक दिया है।

अखबार के मुताबिक राज्य के 62 हजार 105 स्कूलों के लिए तीन-तीन अग्निशामक खरीदे जाने थे। स्कूलों के लिए आग बुझाने वाले यंत्र की खरीद का ठेका बिना ई-टेंडरिंग के ही ठाणे की एक कंपनी को दिया गया। फरवरी महीने की 11 तारीख को ठेका दिया गया और मार्च में इस पर रोक लगा दी गई। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 22 जुलाई 2004 को दिए अपने आदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आग बुझाने वाले उपकरण लगाने के आदेश दिए थे।

इससे पहले महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे का नाम चिक्की घोटाले में सामने आया था। यह मामला 206 करोड़ रूपए के ठेके देने में की गई अनियमितता से संबंधित है। दिवंगत केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा एक ही दिन (13 फरवरी) में कई सरकारी प्रस्तावों के जरिए करोड़ों रूपए के ठेके देने की आरोपी हैं। उन्होंने इसके लिए न तो ई-टेंडर का रास्ता अपनाया और न टेंडर जारी करने का ही।

मुंडे के खिलाफ लगे आरोपों में विद्यार्थियों के लिए वर्कबुक्स, पानी के फिल्टर, कुपोषित बच्चों के लिए ग्रोथ मॉनिटरिंग मशीन, दवाइयां और चिक्की के लिए ठेके जारी करने में की गई अनियमितताएं शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो