scriptओबामा की राह चले PM मोदी, चढ़ाएंगे अजमेर शरीफ पर चादर | After US president Obama, PM Modi to offer 'chadar' at Ajmer Sharif | Patrika News
राजनीति

ओबामा की राह चले PM मोदी, चढ़ाएंगे अजमेर शरीफ पर चादर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर शरीफ दरगाह पर सूफी संत हजरत ख्वाजा
मोइनुद्दीन चिश्ती की 803वीं उर्स के मौके पर चादर चढ़ाएंगे

Apr 21, 2015 / 04:36 pm

सुभेश शर्मा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर शरीफ दरगाह पर सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की 803वीं उर्स के मौके पर चादर चढ़ाएंगे। लेकिन पीएम मोदी के नाम पर ये चादर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चढ़ाएंगे। इस साल उर्स रविवार को शुरू होगा। गौरतलब है कि पिछले महीने प्रधानमंत्री से मिलने वाले एक मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल को लेकर विवाद हुआ था।

इसको लेकर अजमेर दरगाह दीवान के ऑफिस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि जो व्यक्ति पीएम से सज्जदा नाशिन बनकर मिला था, वो अजमेर शरीफ का सज्जाद नाशिन नहीं था। सज्जादा नाशिन दीवान जैनुल अबेदिन अली खान अजमेर में थे और अगर उनके नाम या पद का किसी ने गलत इस्तेमाल किया है, तो उसने ना सिर्फ पीएम को गुमराह किया है, बल्कि पीएम की सुरक्षा में भी दरार है।

इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी अजमेर शरीफ दरगाह में सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का 803वां उर्स के मौके पर चादर भेजी है। अजमेर के चिश्ती फाउंडेशन के निदेशक हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने बताया था कि एक लाल रंग की कढ़ाईदार चादर ओबामा की तरफ से उर्स के उद्घाटन के दिन गरीब नवाज की दरगाह पर चढ़ाई जाएगी।

इस चादर को अमरीकी सरकार और ओबामा की तरफ से अमरीका के राजदूत रिचर्ड वर्मा, मिशन के उपप्रमुख माइकल पेलेटियर और अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह हाजी चिश्ती को सौंप दी। हाजी चिश्ती ने कहा, यह एक ऎतिहासिक और स्वागत योग्य दिन है। एक गैर दक्षिण एशियाई देश के प्रमुख द्वारा अजमेर दरगाह शरीफ के शांति के आध्यात्मिक संदेश को फैलाने का यह पहला कदम है। इस संप्रदाय के 27वें वंशज हाजी चिश्ती ने मुंबई में यह बात कही। वह यहां एक कार्यRम में हिस्सा लेने आए थे।

Home / Political / ओबामा की राह चले PM मोदी, चढ़ाएंगे अजमेर शरीफ पर चादर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो