script“फडणवीस की वजह से नहीं लेट हुई थी एयर इंडिया की फ्लाइट” | Air India flight didn't get delay due to Fadnavis: Co-passenger | Patrika News

“फडणवीस की वजह से नहीं लेट हुई थी एयर इंडिया की फ्लाइट”

Published: Jul 03, 2015 12:03:00 pm

फडणवीस पर आरोप है कि उन्होंने अपने डेलिगेशन के बिना सफर करने से
मना किया जिसके चलते उड़ान में देरी हुई

Devendra Fadnavis

I dont believe in vip culture- Devendra Fadnavis

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बचाव में एयर इंडिया विमान में उनके साथ यात्रा करने वाले दो सहयात्री उतरे हैं। इन यात्रियों की मानें तो विमान के टेक-ऑफ करने में हुई देरी के लिए फ डणवीस जिम्मेदार नहीं हैं। फडणवीस के साथ यात्रा करने वाले उदयपुर के फ्रीलांस जर्नलिस्ट व लेखक दुष्यंत कागरवा ने ट्वीट किया, “मैं भी फ्लाइट एआई 191 में मौजूद था। सीएम और उनका डेलिगेशन समय पर आ गए थे। फ्लाइट ने इमिग्रेशन समस्या के चलते देरी से उड़ान भरी थी।”


https://twitter.com/Dev_Fadnavis



इसी तरह एक और यात्री अरविंद शाह ने भी टि्वटर पर लिखा है, “मैं फ्लाइट नंबर एआई 191 में सीएम की सीट के ठीक पीछे (8डी) पर बैठा हुआ था। सीएम ने न तो किसी को फोन किया और न ही फ्लाइट में देरी करने की कोशिश की। वे तो फाइल पढ़ रहे थे।” इससे पहले गुरूवार शाम को फडणवीस ने लड़ीवार ट्वीट कर गुस्सा निकाला था और क्रिमिनल डिफामेशन कार्यवाही शुरू करने की भी धमकी दी थी। गौरतलब है कि फडणवीस पर फुल डेलिगेशन के बिना यात्रा न करने की जिद और इसके लिए एयर इंडिया की उड़ान में विलंब करवाने का आरोप है।


https://twitter.com/Dev_Fadnavis


फडणवीस ने कहा, “यह झूठ है कि मैंने डेलिगेशन के बिना यात्रा करने से इनकार किया। मेरे आस पास और पीछे की तरफ बैठे यात्री इस बात का गवाह हैं कि मैं चुप चाप बैठा विमान के उड़ान भरने का इं तजार कर रहा था। मैंने एक बार भी नहीं कहा कि मुझे उतरना है।” फडणवीस की फ्लाइट को रोका गया था क्योंकि उनके प्रिंसीपल सेक्रेटरी प्रवीण परदेशी एयरपोर्ट पर गलत पासपोर्ट ले आए थे जिस पर अमरीकी वीजा नहीं लगा हुआ था। उनक पासपोर्ट घर से मंगवाया गया था।

https://twitter.com/Dev_Fadnavis/status/616589321072545796


https://twitter.com/Dev_Fadnavis/status/616589612815769601


https://twitter.com/Dev_Fadnavis/status/616590068782755840


https://twitter.com/Dev_Fadnavis/status/616590145853087744


इस पर एयरइंडिया का आरोप है कि जब फडणवीस से इस बारे में सलाह ली गई तो उन्होंने बिना अपने डेलिगेशन के सफर करने से मना कर दिया। एयरइंडिया के अधिकारी ने बताया कि 8 लोगों की डेलिगेशन टीम को ऑफलोड करना और दो अलग अलग कंटेनर्स से 14 पीस बैगेज के निकालने में और समय बर्बाद होता और उड़ान में और विलंब हो सकता था। इस पर फडणवीस ने ट्वीट कर कहा था कि उन पर लगाए गए यह तमाम आरोप झूठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो