scriptराष्ट्रीय सुरक्षा पर सभी दल एकजुट, सरकार को दिया समर्थन | all parties Supports the government on national security | Patrika News
राजनीति

राष्ट्रीय सुरक्षा पर सभी दल एकजुट, सरकार को दिया समर्थन

जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान और डोकलाम में चीन के साथ विवाद से बने तनातनी के हालात को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक बुलाई।

Jul 15, 2017 / 09:15 am

ललित fulara

All Party Meeting

All Party Meeting

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान और डोकलाम में चीन के साथ विवाद से बने तनातनी के हालात को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हुई इस बैठक में सभी दलों के नेता उपस्थित रहे। राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज ने विपक्षी दलों के नेताओं के साथ उन्हें चीन और कश्मीर के हालात की जानकारी दी। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे।

all party meeting के लिए चित्र परिणाम
विदेश मंत्री ने विपक्ष को दी जानकारी
बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि विदेश मंत्री और विदेश सचिव ने सीमा विवाद खासकर डोकलाम मसले पर विपक्ष को विस्तृत जानकारी दी है। सभी दलों ने सरकार को समर्थन का भरोसा दिया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे पहले है। हमनें सरकार को कूटनीतिक तरीके के जरिए हालात से निपटने की सलाह दी है। बैठक में गुलाब नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े, सीताराम येचुरी, मुलायम सिंह यादव, तारिक अनवर, केसी त्यागी और डेरक ओब्रेन शामिल हुए। 

ajit doval के लिए चित्र परिणाम

26 को चीन जाएंगे एनएसए डोभाल
सिक्किम के डोकलाम क्षेत्र में चीन के साथ तनाव के बीच भारत इसका कूटनीतिक हल निकालने के प्रयास में जुट गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 26 जुलाई को चीन जाएंगे। वहां डोभाल ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की 26-27 जुलाई को होने वाली बैठक में भाग लेंगे। 

Home / Political / राष्ट्रीय सुरक्षा पर सभी दल एकजुट, सरकार को दिया समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो