scriptअन्ना ने मोदी को दी खुली चुनौती, लैंड बिल पर बहस के लिए ललकारा | Anna hazare invites narendra modi for open debate on land bill | Patrika News
राजनीति

अन्ना ने मोदी को दी खुली चुनौती, लैंड बिल पर बहस के लिए ललकारा

केंद्र के भू-अधिग्रहण बिल के संशोधित प्रावधानों के खिलाफ अन्ना ने आंदोलन की चेतावनी दी है

Mar 26, 2015 / 09:48 pm

विकास गुप्ता

Anna hazare

Anna hazare invites narendra modi for open debate on land bill

पुणे। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर खुली बहस करने की चुनौती दी है। केंद्र के भू-अधिग्रहण बिल के संशोधित प्रावधानों के खिलाफ अन्ना ने आंदोलन की चेतावनी दी है और इस दिशा में वे जनजागरूकता अभियान छेड़ चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में बिल पर खुली बहस कराने की बात कही थी। महाराष्ट्र के अहमदनगर के अपने रालेगण सिद्धि गांव में गुरूवार को जब अन्ना से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “गडकरी की तैयारी (होमवर्क) अधूरी है। हम इस विधेयक के घिसे-पिटे प्रावधानों पर प्रधानमंत्री से कैमरे के सामने सार्वजनिक बहस कर सकते हैं। यह बहस लोग देखेंगे और उसकी सच्चाइयों से स्वयं रूबरू होगे। उल्लेखनीय है कि गडकरी ने आरोप लगाया था कि बिल पर विपक्षी दल राजनीतिक कारणों से विरोध जता रहे हैं, जबकि यह किसानों के लिए फायदेमंद होगा, दूसरी ओर विपक्षी दलों ने इसे किसान विरोधी और पूंजीपति हितैषी बिल करार दिया है। बिल के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 14 राजनीतिक दलों ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च भी किया था।

Home / Political / अन्ना ने मोदी को दी खुली चुनौती, लैंड बिल पर बहस के लिए ललकारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो