scriptअनुच्छेद 370 को खत्म करने के एजेंडे पर कायम है भाजपा: राजनाथ | Article 370 remains on the agenda is to eliminate the BJP: Rajnath | Patrika News

अनुच्छेद 370 को खत्म करने के एजेंडे पर कायम है भाजपा: राजनाथ

Published: May 26, 2015 07:06:00 pm

राजनाथ सिंह ने कहा, भाजपा अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर कायम है और अपनी जमीन पर पाकिस्तान समर्थित नारो को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Rajnath Singh

Rajnath Singh

कोलकाता । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा अनुच्छेद 370 को खत्म करने के अपने एजेंडे पर कायम है और किसी भी हालत में अपनी जमीन पर पाकिस्तान समर्थित नारो को बर्दाश्त नहीं करेगी।

राजनाथ ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर हमारा कोई दोहरा रवैया नहीं है। जम्मू कश्मीर में नई सरकार सत्ता में आई है और भाजपा को पहली बार राज्य सरकार का हिस्सा बनने का मौका मिला है, इसलिए विकास को पहले स्थान पर रखा गया है। अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि आम जनता को विश्वास में लेने के लिए हमलोग बहुत कुछ करना चाहते हैं और यह हम करेंगे।

कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा पाकिस्तानी झंडे फहराये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय सरजमीं पर हम किसी को भी “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने की अनुमति नहीं देंगे। भाजपा मानती है कि सभी भारतीय चाहे वह हिंदू, मुस्लिम या ईसाई हैं वे सभी राष्ट्रवादी हैं। राजनाथ ने कहा कि यदि भारतीय सरजमीं पर कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता है तो वह चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखता हो सरकार इसे स्वीकार नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि हमलोग जानते हैं कि मसर्रत आलम को क्यों गिरफ्तार किया गया है। राजनाथ ने कहा कि केंद्र और मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर की सरकार कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर हमलोग फंड इकट्ठा कर रहे हैं। हम राज्य के मुख्यमंत्री से इस बारे में बात कर रहे हैं । उन्होंने आश्वस्त किया है कि वे कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए भूमि उपलब्ध कराएंगे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो