scriptमोदी जी छात्रों से पंगा न लें, देश के बुरे दिन आ गए- केजरीवाल | Arvind kejriwal addresses justice for rohith vemula student march | Patrika News

मोदी जी छात्रों से पंगा न लें, देश के बुरे दिन आ गए- केजरीवाल

Published: Feb 23, 2016 07:08:00 pm

खुदकुशी करने वाले छात्र रोहित वेमुला और देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए इंसाफ की मांग के साथ मंगलवार को कई संगठनों ने एकता मार्च निकाला।

Arvind kejriwal addresses justice for rohith vemul

Arvind kejriwal addresses justice for rohith vemula student march

जयपुर। रोहित वेमुला और कन्हैया के लिए दिल्ली में निकाले गए मार्च में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे। राहुल गांधी ने कहा कि सबको अपनी बात कहने का हक है। उन्होंने कहा कि देश में बीजेपी-आरएसएस एक सोच थोपना चाहती है।

खुदकुशी करने वाले छात्र रोहित वेमुला और देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए इंसाफ की मांग के साथ मंगलवार को कई संगठनों ने एकता मार्च निकाला। मार्च में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एनएसयूआई, वामदलों से जुड़े छात्र संगठन और आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग से जुड़े छात्रों को कहा कि सबको विरोध करने का अधिकार है।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार के वादे के मुताबिक देश के अच्छे दिन तो नहीं आए, देश के बुरे दिन जरूर आ गए। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी छात्रों से पंगे मत लेना, अच्छा नहीं होगा। इस मौके पर केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को सलाह दे डाली कि स्टूडेंट से पंगे मत लेना। उन्होंने कहा कि अगर छात्र एक हो गए तो कुर्सी हिला देते हैं। उन्होंने कहा कि जिस युवा वर्ग ने आपको पीएम बनाया, वे आपके खिलाफ हो गए। ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार देश के छात्रों के साथ लड़ाई लड़ रही है।

आम आदमी पार्टी के नेता ने केंद्रीय मंत्रियों पर रोहित वेमुला को खुदकुशी के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया। दिल्ली चलो विरोध प्रदर्शन के दौरान रोहित वेमुला के परिजन भी मौजूद थे। मार्च में शामिल प्रदर्शनकारी हाथों में तिरंगे झंडे के अलावा बैनर लिए हुए थे। इस दौरान उन्‍होंने शिक्षा में जाति को लेकर भेदभाव दूर करने की भी मांग की। गौरतलब है कि ये दोनों नेता रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद हैदराबाद भी गए थे। रोहित वेमुला ने विश्वविद्यालय की खामियों के चलते कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो