scriptपलटे केजरीवाल, 5 सालों में 50% वादे पूरे हो जाएं तो काफी होगा | Arvind Kejriwal takes U-turn, says it will be not be bad if we fulfilled 50% promises | Patrika News
राजनीति

पलटे केजरीवाल, 5 सालों में 50% वादे पूरे हो जाएं तो काफी होगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- पांच सालों में 50 फीसद वादे पूरे हो जाएं तो काफी होगा

Apr 21, 2015 / 10:06 am

सुभेश शर्मा

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर पांच सालों में उनकी सरकार अपने किए गए 50 फीसद वादे भी पूरे कर लेती है, तो वो भी खराब नहीं होगा। “सिविल सर्विसेज डे” पर जन सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, “पिछले दो महीनों में नौकरशाहों के साथ मेरा अच्छा अनुभव रहा है…मैं आज विश्वास से कहता हूं कि जब सरकार बनी थी, उस समय घबराहट थी कि वह (नौकरशाहों) कर भी पाएंगे या नहीं और कर लेते हैं, तो कितना कर पाएंगे और कितना नहीं।”

लोगों की हमसे काफी उम्मीदें

उन्होंने कहा, “लोगों की हमसे काफी ज्यादा उम्मींदे हैं। जो जनता हमारी प्रशंसा करती है, वो पांच सालों में जूता भी उछालती है। लेकिन आज मुझे विश्वास है कि पांच सालों में हम 100 फीसद वादे पूरे नहीं कर सके, तो हम कम से कम 40 से 50 फीसद वादे पूरे करे लेंगे, जोकि खराब नहीं है।”

नौकरशाहों के लिए नई स्कीम

अच्छा सुशासन देने के लिए नौकरशाहों के काम के स्तर को बढ़ाने के लिए उनके बीच कंपटीशन पैदा करना जरूरी है। दिल्ली सरकार ने नौकरशाहों को प्रोत्साहित करने के लिए इंसेटिव स्कीम लाने का फैसला किया है। केजरीवाल ने कहा, “अगर कोई भी अफसर अपने फंड टारगेट पूरे कर लेता है और अतिरिक्त पैसा इक्ट्ठा कर लेता है, तो उसे और उसकी टीम को इनाम के रूप में इसेंटिव दिए जाएंगे। अफसरों के अलावा हम इस स्कीम में बाजार संघों को भी शामिल करेंगे। अगर कोई बाजार संघ हमें अतिरिक्त टैक्स देता है, तो जोड़े गए उस अतिरिक्त टैक्स में हम 10 फीसद फंड उनकी मांगों के अनुसार निवेश करेंगे।”

Home / Political / पलटे केजरीवाल, 5 सालों में 50% वादे पूरे हो जाएं तो काफी होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो