scriptगर्दन पर चाकू रख दो,लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा- औवैसी | Asaduddin owaisi has said He will not chant bharat mata ki jai | Patrika News
राजनीति

गर्दन पर चाकू रख दो,लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा- औवैसी

ओवैसी ने महाराष्ट्र के लातूर जिले के उडगीर में आयोजित एक सभा में यह बयान दिया है। 

Mar 14, 2016 / 06:49 pm

विकास गुप्ता

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi

मुंबई। एआईएमआईएम के नेता असादुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ओवैसी ने कहा है कि चाहे मेरे गले पर चाकू लगा दो पर मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। उन्होंने कहा कि संघ नेताओं के कहने पर वो भारत माता की जय के नारे नहीं लगाएंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में ओवैसी ने यह बात कही है। भागवत ने पिछले दिनों सुझाव दिया कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा।

ओवैसी ने महाराष्ट्र के लातूर जिले के उडगीर में आयोजित एक सभा में यह बयान दिया है। जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि मैं वह (भारत माता की जय) का जयकारा नहीं लगाता। भागवत साहब, आप क्या करने जा रहे हैं। आप यदि मेरी गर्दन पर छूरी रख दें तो भी मैं यह नारा नहीं लगाऊंगा।

ओवैसी ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। औवेसी ने कहा कि चाहे तो मेरे गले पर चाकू लगा दीजिए, पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। इसकी आजादी मुझे मेरा संविधान देता है।

वहीं ओवैसी के बयान पर बीजेपी-शिवसेना भड़की हुई है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि अल्ला ताला, ओवैसी को सदबुद्धि दे, हम यही दुआ करेंगे। स्थानीय प्रशासन ओवेसी के बयान की जांच करेगी। अभिव्यक्ति की आजादी को आधार बनाकर कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है।

वहीं शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में पर्यावरण मंत्री ने कहा कि ओवैसी कहते हैं कि भारत मां की जय नहीं कहूंगा, तो ये बहुत गंभीर बात है। ओवैसी पाकिस्तान चला जाए। मुख्यमंत्री से कहूंगा कि इस बयान की वो जांच कराएं और ओवैसी पर कार्रवाई करें। इस हरे सांप को दूध नहीं पिलाना चाहिए।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश में लोगों को भारत माता की जय बोलना सिखाया जाता है। उसी के विरोध में ओवैसी ने बात कही।

Home / Political / गर्दन पर चाकू रख दो,लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा- औवैसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो