scriptकेंद्र में जनसंघ की नहीं, ‘धनसंघ’ की सरकार : रघुवंश | At centre, its not jansangh, but dhansangh govt : Raghuvansh | Patrika News
राजनीति

केंद्र में जनसंघ की नहीं, ‘धनसंघ’ की सरकार : रघुवंश

उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार में काम सही तरीके से नहीं हो रहा है

Oct 25, 2016 / 12:00 am

जमील खान

Raghuvansh

Raghuvansh

हाजीपुर। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जनसंघ की नहीं, ‘धनसंघ’ की सरकार है। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाली पार्टी है। सिंह ने अपनी पार्टी की सरकार के कामकाज के तरीके पर भी सवाल खड़े किए।

हाजीपुर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार में काम सही तरीके से नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, बिहार में जो महागठबंधन की सरकार है, उसका एक वर्ष पूरा होने वाला है। महागठबंधन में शामिल तीनों दलों ने चुनाव के वक्त जो सामूहिक विकास का खाका तैयार किया था, उस पर काम होना चाहिए।

मंत्री और नेता अपने काम पर ध्यान दें
राजद नेता ने सत्ताधारी पार्टी के नेताओं और मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि बयानबाजी से बचते हुए अब मंत्रियों और नेताओं को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। पटना में शुक्रवार को दिल्ली के दो व्यवसायी बंधुओं के अपहरण की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से बिहार कलंकित हुआ है।

अपने कुनबे को संभाले मुलायम
समाजवादी पार्टी (सपा) में आंतरिक विवाद के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को नसीहत देते हुए अपने खास अंदाज में कहा, मुलायम अपने कुनबे को संभालें। देशहित में यह अच्छा नहीं है। रघुवंश ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद को भी सलाह दी कि वह उत्तर प्रदेश (समधियाना) जाएं, तभी मामला शांत होगा।

Home / Political / केंद्र में जनसंघ की नहीं, ‘धनसंघ’ की सरकार : रघुवंश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो