script

आजम खान का आमिर को ओपन लेटर, की हौसला अफजाई

Published: Nov 25, 2015 01:46:00 pm

आमिर खान के असहिष्णुता पर दिए गए बयान के बाद यह मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है

Azam Khan

Azam Khan

लखनऊ। अभिनेता आमिर खान के बयान के बाद असहिष्णुता का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। जहां एक तरफ आमिर के बयान ने उन्हें सोशल मीडिया पर विलेन बना दिया है, वहीं उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री मुहम्मद आजम खान ने उन्हें पत्र लिखकर शुक्रिया अदा दिया है। आजम खान ने आमिर के विचारों से सहमति जताई है और इस कलाकार को बेवजह निशाना बनाए जाने का आरोप भी लगाया है।

आजम खान ने लिखा कि जब आमिर और उनकी पत्नी किरण राव जैसे लोग इस सच (असहिष्णुता) को महसूस कर रहे हैं, तो उन कमजोर, लाचार और बेसहारा लोगों के बारे में सोचने की जिम्मेदारी हमारी है, जिसके लिए आए दिन अशोभनीय बातें कही जा रही हैं।

आजम खान ने पत्र में लिखा कि आमिर की तल्ख बातों का जवाब देने के लिए लोगों ने अपनी कमान में तीर कस लिए हैं। यह दुआ है कि लोगों की आपत्तियां अभिनेता के इरादों को कमजोर न करें। आमिर को इन हालात में मायूस होने की जरूरत नहीं है। बोझ समझी जाने वाली भीड़ की तकलीफ भरी चीखें जालिम शासकों तक भले ही न पहुंचे, लेकिन जब आमिर जैसे लोग बोलते हैं, तो उसकी गूंज बहुत दूर तक सुनाई देती है।

आजम ने आमिर के लिए यह शेर भी लिखा – ‘मंजिल पे ना पहुंच, उसे रास्ता नहीं कहते, दो चार कदम चलने को चलना नहीं कहते’। इससे पहले आजम खान ने पत्रकारों से कहा, ‘आमिर खान मुसलमान हैं और उनकी बीवी हिंदू। असहिष्णुता के बारे में जो कुछ भी कहा है वह एक हिंदू महिला ने कहा है। यह ऐसा सच है जिससे प्रभावित होकर उन्होंने अपने बच्चों के भविष्य पर खतरा देखते हुए जाहिर किया है। यह बात आमिर खान ने नहीं कही है। लिहाजा उन्हें निशाना न बनाया जाए।’

गौरतलब है कि आमिर ने कहा था कि उन्हें हाल ही कई घटनाओं ने चिंतित किया है और उनकी पत्नी किरण राव ने यहां तक सुझाव दे दिया था कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए। आमिर के इस बयान के बाद सोशल मीडिया और यहां तक कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई लोगों ने उनकी आलोचना की है।

ट्रेंडिंग वीडियो