scriptबलूच नेता बुगती को भारत में शरण के लिए मिल सकती है हरी झंडी | Baloch leader Brahamdagh Bugti asylum: Intelligence Bureau OK, MHA cautious | Patrika News
राजनीति

बलूच नेता बुगती को भारत में शरण के लिए मिल सकती है हरी झंडी

भारत-पाक तनाव के बीच बलूच नेता ब्रहमदह बुगती को सुरक्षा एजेंसियां से शरण के लिए हरी झंडी मिल सकती है। 

Dec 03, 2016 / 02:21 pm

ललित fulara

Brahamdagh Bugti

Brahamdagh Bugti

नई दिल्ली। भारत-पाक तनाव के बीच बलूच नेता ब्रहमदह बुगती को सुरक्षा एजेंसियां से शरण के लिए हरी झंडी मिल सकती है। बता दें कि बुगती ने भारत में राजनीतिक शरण के लिए अपील की है। इस संबंध में आईबी, गृह मंत्रालय से संपर्क बनाए हुए है। वहीं, बुगती को भारत में शरण देने के लिए जांच एजेंसी रॉ ने अभी तक अपनी तरफ से कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई है। 

गृह मंत्रालय और रॉ के बीच बुगती को शरण देने को लेकर अंतिम बातचीत चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद गृह मंत्रालय बुगती की शरण की अपील पर अंतिम निर्णय लेगा। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, बलूच नेता बुगती को भारत में शरण देने के लिए डिप्लोमेटिक व पॉलिटिकल संशोधन करने पड़ेंगे क्योंकि भारत के पास बलूच नेताओं को शरण देने के लिए कोई शरण नीति नहीं है। इस संबंध में गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय से परामर्श करके अंतिम निर्णय लेगा। सूत्रों के मुताबिक, अंतिम निर्णय लेने से पहले कैबिनेट में इस प्रस्ताव को पास कराया जा सकता है। बता दें कि बुगती ने इसी साल सितंबर में भारत में राजनीतिक शरण की अपील की थी। वो फिलहाल जिनेवा में रह रहे हैं। उनकी यह शरण याचिका को विदेश मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के पास भेज दिया था। गृह मंत्रालय ने भारत में शरण की मांग की बुगती की याचिका को जांच एजेंसियों के पास भेजा था।

Home / Political / बलूच नेता बुगती को भारत में शरण के लिए मिल सकती है हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो