scriptबिहार : जीतन राम मांझी सीएम आवास खाली करने को तैयार नहीं | Bihar ex CM Manjhi refuses to vacate CM house | Patrika News

बिहार : जीतन राम मांझी सीएम आवास खाली करने को तैयार नहीं

Published: Mar 30, 2015 11:32:00 am

पटेल ने कहा कि पूर्व
मुख्यमंत्री की मांग बिल्कुल जायज है और हम उसका समर्थन करते हैं

Jitan Ram Manjhi

Jitan Ram Manjhi

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भले ही पद पर नहीं हैं, लेकिन उन्होंने नीतीश कुमार सरकार के सामने एक मुश्किल खड़ी कर दी है। मांझी ने उन्हें मुख्यमंत्री रहते हुए मिले सरकारी आवास 1, अणे मार्ग को खाली करने से मना कर दिया है। मांझी को पद से हटे हुए एक महीने से ज्यादा हो गया है।

सूत्रों के अनुसार, मांझी ने यह कहते हुए घर खाली करने से मना कर दिया है कि जबतक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीएम हाउस के पास स्थित 7, सर्कुलर रोड आवास खाली नहीं कर देते, वे यहीं जमे रहेंगे।

बिहार के पूर्व मंत्री और मांझी के सहयोगी ब्रिशिन पटेल ने कहा कि मांझी का तर्क है कि जिस तरह 1, अणे मार्ग मुख्यमंत्री का सरकारी आवास होता है, ठीक वैसे ही 7, सर्कुलर रोड आवास पूर्व मुख्यमंत्री के लिए है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मांझी नीतीश कुमार के आवास के सही हकदार हैं।

पटेल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री की मांग बिल्कुल जायज है और हम उसका समर्थन करते हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद पटेल ने मांझी के साथ मिलकर 28 फरवरी को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा का गठन किया है।

हालांकि, मांझी के घर नहीं खाली करने की हठ ने सरकार को दुविधा में डाल दिया है। प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि 1, अणे मार्ग मुख्यमंत्री को आवंटित किया जाता है और पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते मांझी इसमें नहीं रह सकते। उन्हें कानून का पता होना चाहिए और उसपर अमल करना चाहिए।

कुमार ने इस बात के संकेत दिए कि अगर मांझी ने घर खाली नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के राज में कानून अपना काम करता है, भले ही कोई व्यक्ति अपने आप को कितना ही बड़ा क्यों न समझे। किसी को इस मामले में कानून के तहत छूट नहीं दी जा सकती।

मंत्री ने आगे कहा कि मांझी ने जिस दिन पद छोड़ा, उस दिन से लेकर अबतक उनके पास सरकारी आवास खाली करने के लिए प्रयाप्त समय था। वह वहां उधार पर लिए समय के तहत रह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो